चार युवकों ने घर में घुसकर युवती से छेड़छाड़ की और विरोध करने पर गोली मार दी। परिजन लड़की को अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। वहीं, घटना के बाद मौके से भाग रहे एक आरोपी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। उसे पेड़ से बांध दिया और जमकर पिटाई की। मामला सवाई माधोपुर जिले के बाटोदा थाना क्षेत्र का है।

बरनाला निवासी नाथूलाल पुत्र अर्जुन मीना ने बताया कि गुरुवार शाम को उसकी भतीजी पूजा पुत्री प्यारे लाल मीना और उसकी भाभी उर्मीला देवी घर में थीं। शाम करीब 4 बजे भानुप्रताप पुत्र राम विलास मीना निवासी सुखचैनपुरा थाना लालसोट (दौसा) अपने साथी अंकित पुत्र घनश्याम मीना निवासी मलारना डूंगर, कुलदीप मीना निवासी बगड़ी व कृष्ण पुत्र मुकेश मीना निवासी सुखचैनपुरा थाना लालसोट (दौसा) के साथ आया।

वह घर के अंदर गया और पूजा से बात करने लगा। इस दौरान आरोपी ने भाभी को पानी लेने के बहाने बाहर भेज दिया। उसकी भाभी पानी लेने गई तो आरोपी ने कमरा अंदर से बंद कर लिया और पूजा से छेड़छाड़ करने लगा। जब पूजा ने इसका विरोध किया तो भानुप्रताप ने देशी तमंचे से उसके सिर में गोली मार दी।

नाथूलाल ने बताया कि गोली की आवाज सुनकर दूसरे कमरे में मौजूद उसकी भाभी उर्मीला देवी और वह खुद कमरे में भागे, तो पूजा लहूलुहान हालत में फर्श पर पड़ी थी। तुरंत कुछ लोगों के साथ पूजा को बाटोदा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर आ गये। भानुप्रताप को हाथ में पिस्तौल लेकर भागते देख लोगों ने उसे पकड़ लिया। लोगों ने उसे पेड़ से बांध दिया और पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। इस दौरान भानुप्रताप के साथ आए अन्य तीन लोग भाग निकले।

मौके पर पहुंची बाटोदा थाना पुलिस ने भानुप्रताप को बचाया और अस्पताल में भर्ती कराया। बच्ची के शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। लड़की के चाचा की रिपोर्ट पर पुलिस ने भानुप्रताप, कृष्ण, अंकित और कुलदीप मीणा के खिलाफ छेड़छाड़, हत्या और आर्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि मामले में हर एंगल से जांच की जा रही है। युवती और युवक के बीच किसी तरह का संपर्क था या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है। एफएसएल टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए हैं।

जानकारी के मुताबिक पूजा आगरा से बीएससी की पढ़ाई कर रही है। अंतिम वर्ष की परीक्षा देकर वह गांव आई थी। पूजा के पिता प्यारे लाल उत्तर प्रदेश में एक्साइज विभाग में हेड कांस्टेबल हैं। पूजा के बड़े भाई संजय कुमार मीना मुंबई में बैंक मैनेजर हैं। छोटा भाई मनीष मीना है, जो गंगापुर सिटी में रहकर पढ़ाई करता है। आरोपी भानुप्रताप संजय का दोस्त है और पिछले 5-6 साल से उसका पूजा के घर आना-जाना था। 1 साल पहले संजय की शादी के दौरान भानुप्रताप यहां 15 दिन रुका था।

घटना के बाद से गांव का माहौल गरमा गया है। ग्रामीण जिला प्रशासन के अधिकारियों के मौके पर आने के बाद ही पोस्टमार्टम कराने की मांग पर अड़े हैं। आसपास के गांवों के लोग गांव में जुट गये हैं। लोगों की भीड़ को देखते हुए मित्रपुरा, बामनवास, बाटोदा और मलारना डूंगर थाने की पुलिस तैनात की गई है। ग्रामीणों ने बाटोदा-बरनाला मार्ग पर जाम लगा दिया है। उधर, बाटोदा सीएससी पर सुबह से ही ग्रामीणों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। मित्रपुरा थाना अधिकारी श्रीकिशन मीना ने बताया कि मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों, परिजनों व ग्रामीणों से बातचीत कर शव का पोस्टमार्टम कराने का प्रयास किया जा रहा है।