पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं केकड़ी विधायक डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि महंगाई राहत कैम्पों के अधिकारी संवेदनशील होकर कार्य करें। उन्होंने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्रा में सरवाड़ की चान्दमा ग्राम पंचायत में आयोजित कैम्प का निरीक्षण किया।

विधायक डॉ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्रा की चान्दमा ग्राम पंचायत में आयोजित महंगाई राहत कैम्प में शिरकत की। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैम्पों में आमजन बढ़-चढ़कर भाग ले रहा है। ऐसे में अधिकारियों को भी आगे बढ़कर संवेदनशीलता के साथ कार्य करना चाहिए। गरीब व्यक्ति को केन्द्र में रखकर महंगाई राहत कैम्पों के कार्यो का क्रियान्वयन किया जाए। इससे उनके परिवार को महंगाई से राहत मिलेगी।

राज्य सरकार द्वारा संचालित 10 कल्याणकारी योजनाओं से जुड़ने के लिए कैंपों में रजिस्ट्रेशन अनिवार्य किया गया है। कैंपों में योजनाओं का तुरंत लाभ पहुंचाया जा रहा है। मौके पर ही मुख्यमंत्राी गारण्टी कार्ड भी वितरित किए गए। अन्य स्थानों पर रोजगार करने वाले व्यक्ति अन्य जिलों के कैम्पों में भी जनाधार के जरिए रजिस्ट्रेशन करा सकता है। व्यक्ति अपने निवास स्थान के पास ही लाभान्वित होगा ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रत्येक व्यक्ति तक जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने का संकल्प लिया है। आमजन के जीवन से सीधी जुड़ी दस योजनाओं को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए प्रशासन गांवों के संग अभियान के साथ-साथ महंगाई राहत कैम्प भी आयोजित किए जा रहे है। इनके माध्यम से आम व्यक्ति के जीवन से सीधी जुड़ी जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। प्रत्येक व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचना सुनिश्चित होगा।

उन्होंने कहा कि इस बार ऐतिहासिक बजट प्रस्तुत किया गया है। इसमें कई घोषणाएं कर आमजन को राहत दी गई है। गरीब व्यक्ति को केन्द्र में रखकर सरकार कार्य कर रही है। इसके परिणाम क्षेत्रा में नजर आ रहे है। आज से प्रत्येक व्यक्ति को 100 यूनिट बिजली निःशुल्क दी जाएगी। इसी प्रकार कई जन कल्याणकारी योजनाएं आमजन के जीवन स्तर को उंचा उठाएगी। सरकार द्वारा गांव-गांव में महंगाई राहत कैंप लगाए जा रहे है। इन कैम्पों के माध्यम से आमजन के लिए बचत होगी। यह कैम्प महंगाई से राहत प्रदान करेंगे।

उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैम्प का आयोजन आगामी 30 जून तक किया जाएगा। इनमें प्रत्येक व्यक्ति को जनआधार के अनुसार योजनाओं में पंजीयन करवाना चाहिए। साथ ही अन्य व्यक्तियों को भी पंजीकरण के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।

कैम्पों में 10 जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को मिलेगा, जिससे बढ़ती महंगाई की मार से राहत मिलेगी। एक व्यक्ति कई योजनाओं के लिए पात्रा हो सकता है। पात्राता रखने वालों को समस्त योजनाओं से कैम्प में जोड़ा जाएगा। लाभार्थी के पात्रा होने पर पूर्व में वंचित योजनाओं से शिविर में जोड़ने की कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर पीसीसी सदस्य सागर शर्मा सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी उपस्थित रहे।