राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का पत्नी सारा पायलट से तलाक हो चुका है। दोनों एक दूसरे से अलग हो चुके हैं। पायलट के चुनावी एफिडेविट से इस बात का खुलासा हुआ है। टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के बाद दिए एफिडेविट में पायलट ने पत्नी के नाम के आगे ‘तलाकशुदा’ लिखा।

पहली बार सचिन पायलट और सारा के बीच तलाक होने की जानकारी सार्वजनिक हुई है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि तलाक कब हुआ? सचिन पायलट के दोनों बच्चे उनके पास हैं। पायलट ने एफिडेविट में डिपेंडेंट के तौर पर दोनों बच्चों आरन पायलट और विहान पायलट के नाम लिखे। सचिन पायलट ने पिछले विधानसभा चुनाव में दिए एफिडेविट में पत्नी के नाम के कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था। इस बार पत्नी के नाम के कॉलम में ‘तलाकशुदा’ लिखा है।

2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भी सचिन पायलट और सारा के अलग होने की चर्चाएं चली थीं। उस समय इन्हें अफवाहें बताकर खारिज कर दिया गया था। पायलट ने सारा पायलट से जनवरी 2004 में शादी की थी। सारा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं। दिसंबर 2018 में सचिन पायलट ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। उस दौरान समारोह में सारा पायलट, दोनों बेटे और फारूक अब्दुल्ला भी शामिल हुए थे।