कल दिंनाक 07.07.23 शुक्रवार को लघु उद्योग भारती की पहली कार्यकारणी मीटिंग होटल सी पी ग्रांड में संपन्न हुयी। मीटिंग की शुरुआत इकाई अध्यक्ष संजय चौधरी के स्वागत भाषण के साथ हुयी।

मीटिंग में उद्योगों की समस्याओ पर चर्चा हुयी जिसमे सबसे पहले फ्यूल सरचार्ज को लेकर संरक्षक बृजेश अग्रवाल द्वारा अन्य राज्यों के बिजली के बिलो ,उनकी दर और सरचार्ज की तुलनात्मक गणना करने के लिए कहा गया। जिसके लिए दीनदयाल सिंघल और CA विनय गर्ग को संयोजक बनाया गया। उनको जरुरत पड़ने पर क़ानूनी सलाह लेने के साथ ही स्थानीय प्रशासन के सामने विरोध दर्ज कराने के लिए बोला गया है।

भरतपुर की प्रमुख समस्या TTZ और NCR के लिए विभाग के आगरा ऑफिस और दिल्ली ऑफिस मिलने के लिए संयोजक मोहन बंसल और राहुल बंसल को नियुक्त किया गया है। उन्हें समस्या सम्बन्धी विस्तृत लेटर बनाने के लिए कहा गया है जिसमे TTZ और NCR से होने वाले नुकसान को सम्बंधित मंत्री और अधिकारी के सामने प्रस्तुत किया जा सके।
आयल मिलो को GST रिफंड न मिलने की समस्या के लिए एडवोकेट कमलजीत मग्गो और अंशुल गर्ग को बोला गया की रिफंड न मिलने से होने वाले नुकसान को राज्य के GST मंत्री और केंद्र की वित् मंत्री को अवगत कराया जाए।

उद्योगों में आने वाली नयी समस्या EPR के लिए राहुल बंसल और भारत भूषण गोयल को आगे आकर सभी उद्योगपति और व्यापारियों को इसके बारे में जानकारी देने इसके आवेदन की प्रक्रिया समझाने इसके लिए सेमिनार का आयोजन करने और इसके अन्तर्गत कुछ कमियों को सम्बंधित मंत्री तथा अधिकारी से दूर करवाने के लिए बोला गया।

जयपुर प्रांत की 17 जुलाई को जयपुर में बैठक है जिसमें जाने के लिए सभी सदस्यों ने अपनी सहमति भी और ज्यादा से ज्यादा संख्या में बैठक में शामिल होने का आश्वासन भी मिला और साथ ही भरतपुर में महिला इकाई के गठन का भी प्रस्ताव पास हुआ जिसमें ज्यादा से ज्यादा महिला उद्यमियों को जोड़कर महिलाओं को स्वरोजगार और उद्योग लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा और भरतपुर में लघु उद्योग भारती की महिला इकाई का गठन के प्रयास किए जाएंगे

इकाई द्वारा विभिन्न सरकारी विभागों में संस्था के प्रभारी भी बनाये गए जिनका काम उद्योगपति और अधिकारी के मध्य सेतु बनाने का है। विभाग की योजना की जानकारी और उसके सभी लाभ उद्योगों को मिले इसके लिए प्रयासरत रहे।
रीको ऑफिस के लिए प्रभारी दीनदयाल सिंघल, जिला उद्योग केंद्र के लिए CA गौरव गुप्ता, GST के लिए CA विनय गर्ग, पोलुशन के लिए संजय चौधरी, श्रम विभाग के लिए मोहन बंसल और बिजली विभाग के लिए मनीष अग्रवाल को प्रभारी नियुक्त किया गया है।

इस बैठक में श्री बृजेश अग्रवाल सुनील प्रधान, मोहन बंसल ,अमित अग्रवाल ,कमलजीत मग्गो ,योगेश बंसल ,विनय गर्ग सीए, प्रेम सिंह कुंतल, दीनदयाल सिंगल, विवेक सिंगल, राजीव चौधरी, सचिन मित्तल, मनीष अग्रवाल, पुष्पेंद्र चौधरी ,सुशांत सिंघल ,सत्यभान सिंह ,गौरव गुप्ता सीए, इत्यादि उद्योगपति एवं प्रबुद्ध जन सम्मिलित रहे
मीटिंग का संचालन और धन्यवाद सचिव राहुल बंसल द्वारा किया गया।

संवाददाता- आशीष वर्मा