भरतपुर – एसटीसी हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में नवनियुक्त बाल कल्याण समिति अध्यक्ष राजाराम भूतोली का अभिनन्दन  किया गया। समारोह में कॉलोनी निवासियों ने भूतोली का गर्मजोशी के साथ साफा माला और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सामाजिक कार्यकर्ता रूपेन्द्र चौधरी ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व पार्षद कमलेश चौधरी, सरपंच बलदेव सिंह रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाल कल्याण समिति अध्यक्ष राजाराम भूतोली ने बच्चों के लिए बनाए गए कानूनों की जानकारी देते हुए कहा कि किसी भी नियोक्ता द्वारा बच्चों से मजदूरी कराना अपराध है और जहां भी बच्चे मजदूरी करते मिले तो उनकी सूचना तुरंत ही 1098 पर दें ।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वर्तमान में बालिकाओं के साथ अनैतिक अपराध बढ़ रहे हैं ऐसे में सतर्क व सुरक्षित रहे और हर किसी पर भरोसा ना करें। उन्होंने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बालिकाओं को पढ़ा लिखा कर योग्य बनाएं और बालिग होने के बाद ही उनका विवाह करें।

नाबालिक बच्चों का विवाह करना  गैरकानूनी और उसमें सजा का प्रावधान है। इस मौके पर कार्यक्रम के आयोजक कमल सिंह इंदौलिया ने सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष राजाराम भूतोली के राजनैतिक सफर से अवगत कराया। कार्यक्रम में भाजपा नेता वेदवीर सिंह, शिवकुमार वशिष्ठ,दिनेश सिकरोरा, सतवीर हथेनी, कल्याण कुंतल पूरन ,रमेश सैन सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे, संचालन कमलसिंह इन्दोलिया ने किया।

संवाददाता- आशीष वर्मा