राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा से पहले ही बहुजन समाज पार्टी ने अपने 5 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के निर्देश पर राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने 2023 के चुनाव में करौली से रवीन्द्र मीणा, खेतड़ी से मनोज घुमरिया, धौलपुर शहर से रितेश शर्मा, भरतपुर के नगर से खुर्शीद अहमद और भरतपुर के नदबई से खेमकरण तौली को उम्मीदवार बनाया है।

राजस्थान बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने कहा- दूसरी सूची के साथ ही पार्टी अब तक 5 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इस बार हम सभी मापदंडों को परखने के बाद उम्मीदवारों का चयन करेंगे। जैसे-जैसे उम्मीदवारों के नाम फाइनल होते जाएंगे। हम इसी तरह उनकी घोषणा करते रहेंगे। ताकि उन्हें जनता के बीच रहने के साथ-साथ चुनावी तैयारी के लिए ज्यादा से ज्यादा समय मिल सके।

भगवान सिंह बाबा ने कहा- इस विधानसभा चुनाव में बसपा राजस्थान की 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। हमारा फोकस करीब 60 विधानसभा सीटों पर ही रहेगा। जहां हमारी पार्टी के कार्यकर्ता और मतदाता हैं। बता दें कि बसपा 60 में से 39 सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी को टक्कर दे सकती है।