बीकानेर, 24 अप्रैल। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने सोमवार को पोड़ों के बास, चक डीओबीबी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में दस लाख रुपये की लागत से बनने वाले कक्षा कक्षों का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि राज्य वित्त आयोग के माध्यम से पंचायत समिति मद से यह राशि व्यय होगी। इस विद्यालय के लिए एक बीघा भूमि नारायण सिंह पुत्र लूण सिंह द्वारा दान की गई है।

इस अवसर पर मंत्री भाटी ने कहा कि क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालय खोलने की मांग लम्बे समय से की जा रही थी। गत सत्र में प्राथमिक विद्यालय खोलकर अस्थाई भवन में इस शुरू किया था। अब यहां कक्षा कक्ष बनाए जाने की शुरूआत हुई है। अगले दो महीने में यह कक्ष तैयार हो जाएंगे। उन्होंने कार्य की गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यहां स्कूल खुलने से गांव के बच्चों को पढ़ाई के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बांगड़सर से बज्जू रोड तक सड़क बनाने का प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया है। इसे शीघ्र स्वीकृत करवाने के प्रयास होंगे। इसी प्रकार आरडी 888 और बांगड़सर से पोडों की ढाणी तक मिसिंग लिंक रोड़ बनाने के प्रस्ताव भिजवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में आधारभूत सुविधाओं का विकास हो, यह उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए चरणबद्ध तरीके से कार्य किए जा रहे हैं।

भाटी ने कहा कि भूमि दान करने वाले भामाशाह परिवार को बधाई दी और कहा कि उनकी इस पहल से गांव में शिक्षा का उजास होगा। उन्होंने कहा कि दूसरों को इससे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना जीवन अंधकारमय होता है। इसके मद्देनजर प्रत्येक व्यक्ति को चाहिए कि वे अपने बच्चों को पढ़ने के भरपूर अवसर दें।

इस दौरान करणाराम मेघवाल, दीप सिंह, देवाराम मेघवाल, बाबूलाल बेनीवाल, सुनील गोदारा, हाजी नूरे खां, विकास अधिकारी अमरसिंह बीका, अधीक्षण अभियंता भूपेन्द्र भारद्वाज, अधिशाषी अभियंता बीआर के रंजन अतिथि के रूप में मौजूद रहे।