राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार गुरुवार शाम 6 बजे खत्म हो गया। पूरे राज्य में बैठकों और रोड शो का दौर जारी रहा। बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेता आखिरी वक्त तक अपनी पूरी ताकत झोंकते नजर आए। प्रचार के आखिरी दिन पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने डग में जनसभा को संबोधित किया।

वसुन्धरा राजे ने भाजपा प्रत्याशी कालूराम मेघवाल के पक्ष में डग में जनसभा को संबोधित किया। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा- जब भी हमारी सरकार आई, क्षेत्र में सारे काम हुए, पिछले 30 साल में झालावाड़ कहां पहुंच गया। इस विधानसभा में भाजपा के कार्यकाल में 550 करोड़ रुपये की लागत से काम हुए हैं, जबकि कई गांवों को 450 करोड़ रुपये की लागत से राजगढ़ से पानी मिल रहा है। जबकि कांग्रेस सरकार में कई काम होने बंद हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज पूरा विधानसभा पानी से वंचित है, जगह-जगह बांध व चेक डैम बनने से यह क्षेत्र ग्रीन बेल्ट बन गया है। जल्द ही 13 जिलों को चंबल से पानी मिलेगा। वहीं, भवानीमंडीवासियों को जल्द ही 8 लेन से जुड़ने की सुविधा मिलेगी।

राजे ने कहा- मैं आज कालूराम की ओर से अपने परिवार से मिलने आई हूं। डीग विधानसभा के साथ मेरा जो रिश्ता है, वह कोई रोजमर्रा का रिश्ता नहीं है। यह हम पीढ़ी दर पीढ़ी देख रहे हैं। ये 35 साल पुराना रिश्ता है। ऐसे में कोई बाहरी व्यक्ति नहीं आ सकता। इस परिवार में दीवारें बनाने वालों को सोचना चाहिए कि दीवार को केवल हम ही तोड़ सकते हैं। चुनाव के दौरान कई साजिशें चल रही हैं, लेकिन हमारा परिवार समझदार है और किसी के बहकावे में नहीं आता।

राजे ने कहा कि अब तक हमारे सभी विधायकों ने बहुत काम किया है। राजे ने कहा कि जैसे दुष्यंत हैं, वैसे ही कालू राम भी हैं, जो बीजेपी के आधिकारिक उम्मीदवार हैं। मैं कालू के पीछे खड़ी हूं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस के दांत दिखाने के कुछ और हैं और खाने के कुछ और हैं।

उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो भी हमारे बीच दरार पैदा करने की कोशिश करेगा, उसे हमारा यह परिवार बाहर का रास्ता दिखा देगा। भाजपा ने जनता को जो सपने दिखाए थे, वह पूरे भी हुए हैं।