बीकानेर। बोहाल शोध मंजूषा के फरवरी 2023 अंक का विमोचन राजस्थान के शिक्षा मंत्री डॉ बी डी कल्ला ने किया। इस अवसर पर डॉ कल्ला ने कहा कि शोधार्थियों हेतु यह पत्रिका अत्यंत उपयोगी है। उन्होंने शोध को आज के युग की आवश्यकता बताते हुए कहा कि शोध के माध्यम से नित नए नवाचारों को जानने का मौका मिलता है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में शोध के माध्यम से ही सुधार संभव है। इस अवसर पर पत्रिका  प्रधान संपादक डॉक्टर बिंदु भसीन, सह संपादक डॉ अशोक कुमार व्यास तथा डॉक्टर मुदिता पोपली भी उपस्थित रहे।बिन्नानी कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर तथा सह संपादक डॉ अशोक व्यास ने बताया कि पत्रिका में राजस्थान के साथ देश के विभिन्न कोनों से शोध कर रहे शोधार्थियों के शोध आलेखों का संकलन किया गया है।

मां करणी बी एड कॉलेज प्राचार्य तथा सह संपादिका डॉ मुदिता पोपली ने बताया कि यह पत्रिका एक इंटरनेशनल पीयर रिव्यूड रेफर्ड मल्टीडिसीप्लिनरी जनरल है जो विभिन्न भाषाओं में प्रकाशित होती है तथा यह यूजीसी से मान्यता प्राप्त जर्नल है। कार्यक्रम के अंत में प्रधान संपादक और डूंगर महाविद्यालय प्रोफेसर डॉ बिंदु भसीन ने डॉ कल्ला सहित उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया।