प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों ने राजस्थान के गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के घर पर छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली से भी टीमें मंत्री के रिश्तेदारों के घर पहुंची हैं। ईडी से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि कार्रवाई मुख्य रूप से बहरोड़-कोटपूतली में की जा रही है।

बता दें कि आयकर विभाग ने एक साल पहले 7 सितंबर 2022 को भी मंत्री राजेंद्र यादव के 53 ठिकानों पर छापेमारी की थी। राजेंद्र यादव के शिक्षा से जुड़े कई व्यवसाय हैं। जहां एक साल पहले आईटी ने छापेमारी की थी। वहीं, ईडी की टीमों ने छापेमारी की है। दरअसल, राजस्थान सरकार में गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव की कोटपूतली में पोषण आहार बनाने की फैक्ट्री है। पैसों को लेकर कथित धोखाधड़ी की सूचना पर कार्रवाई की गई है।

कोटपूतली में राजस्थान फ्लेक्सिबल पैकेजिंग फैक्ट्री नाम से एक कंपनी है। इसमें पैकेजिंग के लिए बैग बनाए जाते हैं। 7 सितंबर 2022 को आयकर छापे के दौरान यह फैक्ट्री मिड-डे मील सप्लाई में अनियमितता से जुड़े मामले में रडार पर थी। गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव इस कंपनी के निदेशक हैं। कंपनी के मैनेजर मधुर यादव हैं जो राजेंद्र यादव के बड़े बेटे हैं।

राजेंद्र यादव कोटपूतली से दूसरी बार विधायक हैं और पहली बार मंत्री बने हैं। वे जयपुर ग्रामीण के कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं। यादव के पास पैकेजिंग इंडस्ट्री में बड़ा काम है। उनके पास गुड़गांव, दिल्ली और उत्तराखंड में हाई-टेक पैकेजिंग प्लांट हैं। उनका यह बिजनेस राजेंद्र यादव के पिता के समय से है।