जयपुर। राजस्‍थान में शिक्षक भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक की खबरों के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है। सीकर में कलाम इंस्टीट्यूट पर ई़डी की टीम पहुंची है। कोचिंग संस्थान में ईडी की कार्रवाई की सूचना से सीकर से लेकर जयपुर और अजमेर तक हड़कंप है। सीकर के नवलगढ़ रोड पर स्थित कलाम कोचिंग संस्थान में ईडी की कार्रवाई जारी है। कई दिनों से कोचिंग संस्थान ईडी के निशाने पर था। संस्थान विभिन्न तरीके की प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करवाता है।

तीन गाड़ियों मे आए थे अधिकारी
कलाम कोचिंग पर ईडी की कार्रवाई आरपीएससी भर्ती परिक्षा में घपले को लेकर बताया जा रहा है। मामला तीन वाहनों में अधिकारी आए हैं। ईडी की कार्रवाई की सूचना पर कोचिंग के आस-पास लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। मौके पर सीकर पुलिस भी तैनात की गई। इसके साथ ही इंस्टिट्यूट से जुड़े लोगों के अन्य ठिकानों पर भी कार्रवाई की जानकारी है।

डोटासरा के करीबी का बताया जा रहा है इंस्टिट्यूट
सूत्रों के अनुसार इंस्टिट्यूट राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से जुड़ा बताया जा रहा है। कलाम कोचिंग एकडमी पर ED के सर्वे की कार्रवाई के बाहर से किसी को अंदर जानें की अनुमति नहीं है। CRPF के जवान गेट पर तैनात हैं। अंदर सुबह से कार्रवाई चल रही है। ईडी के करीब आधा दर्जन अफसर तीन गाड़ियों में आए हैं। जानकारी में सामने आया है कि रीट पेपर लीक मामले को लेकर टीम जांच करने पहुंची है।

जानिए क्या बोले गोविंद सिंह डोटासरा
गोविंद सिंह डोटासरा ने ईडी की कार्रवाई पर कहा कि कलाम कोचिंग से उसका कोई लेना देना नहीं है। जिसने गड़बड़ी की है, उस पर कार्रवाईर होगी। बीजेपी डोटासरा की कोचिंग संस्थान में हिस्सेदारी का आरोप लगाती रही है। हालांकि, डोटासरा ने साफ इनकार किया है। डोटासरा का कहना है कि उनका कोचिंग संस्थान से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है। राज्य में चुनाव आ रहे हैं। इसलिए ईडी भी आएगी। सीबीआई भी आएगी।

JJM भ्रष्टाचार केस में ED की बड़ी कार्रवाई
राजस्थान में जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार मामले में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है। ईडी ने जेजेएम योजना में भ्रष्टाचार पर शिकंजा कसा है। दरअसल ईडी ने सांसद डॉ. किरोड़ी लाल की शिकायत के बाद कार्रवाई की है। इस मामले में फर्जी दस्तावेज से टेंडर हासिल करने वाली मैसर्स गणपति ट्यूबेल कंपनी और मैसर्स श्री श्याम ट्यूबेल कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की गई है। ईडी ने कंपनी के मालिक पदम जैन के ठिकानों पर छापेमारी की है। इसमें काफी मात्रा में सरकारी फाइलें बरामद की गई हैं।