अजमेर। दोस्त का जन्मदिन मना कर अजमेर लौट रहे तीन दोस्तों पर डंपर पलटा। हादसे में 2 की मौत और 1 गंभीर रूप से घायल हुआ। तीनों नर्सिंग छात्र थे। मामला पुष्कर थाना क्षेत्र में घाटी स्थित चमत्कारी बालाजी मंदिर के पास रात 1.30 बजे का है। डंपर ड्राइवर घटना के बाद मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी ड्राइवर की तलाश शुरू की।

DSP पुष्कर मनीष बड़गुर्जर ने बताया कि अलकनंदा कॉलोनी निवासी देवेंद्र पुत्र कैलाश उसके साथी चिराग पुत्र देवेंद्र अपने दोस्त कोटड़ा निवासी गजेंद्र पुत्र जितेंद्र के साथ शुक्रवार रात को अजमेर से पुष्कर के लिए निकले थे। एक ही बाइक से तीनों दोबारा लौट रहे थे, वे घाटी में एक मंदिर के पास खड़े थे। तभी बजरी से भरा डंपर मोड़ पर स्पीड से आया और अचानक पलटकर बाइक पर गिर गया।

तीनों गंभीर घायल हो गए हादसे में और इन्हें अजमेर के JLN अस्पताल लाया गया। जहां देवेंद्र और चिराग को मृत घोषित कर दिया। गजेंद्र की हालत गंभीर बनी हुई है। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जयपुर के SMS अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुष्कर थाना पुलिस के अनुसार शनिवार सुबह देवेंद्र के परिजन मॉर्च्युरी में पहुंचे, जहां पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई कर शव परिजनों को दे दिया गया। चिराग के परिजनों को सूचना दी गई।

सीओ मनीष बड़गुर्जर ने बताया कि मृतक स्टूडेंट देवेंद्र और चिराग बीएससी फाइनल ईयर के नर्सिंग छात्र थे। मित्तल कॉलेज में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे थे। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि हादसे में जान गंवाने वाले दोनों स्टूडेंट अपने किसी अन्य दोस्त का बर्थडे मनाकर पुष्कर से अजमेर जा रहे थे।