जयपुर के झारखंड महादेव मंदिर में भी ड्रेस कोड लागू किया जा रहा है। हाफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस, फ्रॉक आदि कपड़ों में प्रवेश नहीं मिलेगा।

ड्रेस कोड को लेकर झारखंड महादेव मंदिर के अध्यक्ष जयप्रकाश सोमानी ने कहा- अभी हमने दर्शन के लिए आने वाले भक्तों से केवल यही अनुरोध किया है कि वे इस ड्रेस कोड में आएं। आने वाले समय में मंदिर के लिए पारंपरिक ड्रेस कोड लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा- मंदिर में आने वाले कई भक्तों ने कहा कि हमारे मंदिर में भी ड्रेस कोड होना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए हमने भी लोगों से आग्रह करना शुरू कर दिया है। समय आने पर निर्णय लेकर विशेष ड्रेस कोड भी लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि छोटी पोशाक, कटी-फटी जींस हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए ऐसा कदम उठाया गया है। उनका कहना है कि ये सिर्फ हमारे मंदिर का मामला नहीं है बल्कि देश के कई अलग-अलग जगहों के मंदिरों में ड्रेस कोड लागू है।

मंदिर प्रशासन की ओर से मंदिर के गेट पर ही एक पोस्टर लगाया गया है। जिस पर लिखा है – झारखंड महादेव मन्दिर जयपुर, सभी महिलाएं एवं पुरूष मन्दिर में मर्यादित वस्त्र पहन कर ही आएं, छोटे वस्त्र-हाफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, नाईट सूट, कटे-फटे जीन्स, फ्रॉक आदि पहन कर आने पर बाहर से ही दर्शन करने का लाभ प्राप्त करें, हम आशा करते हैं कि आप भारतीय संस्कृति को बड़े सुचारू रूप से धारण करने में सहयोग करेंगे, आज्ञा से – मन्दिर प्रशासन।