भरतपुर  शहर की तिलक नगर कॉलोनी के निवासियों की ओर से रविवार को तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग का भव्य अभिनन्दन किया। जहां उन्होंने विश्वास दिलाया कि कॉलोनी की सभी समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान किया जायेगा।

अभिनन्दन समारोह में तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद ने कहा कि तिलक नगर कॉलोनी में सडकों के निर्माण के लिए 2 करोड 33 लाख रुपये स्वीकृत किये गये थे। जिससे सडकों के निर्माण का कार्य प्रगति पर है और जो गलियां सडक निर्माण से शेष रह गई हैं उनमें भी सडकों का कार्य शीघ्र शुरु कराया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जो व्यक्ति सडकों के निर्माण में व्यवधान पैदा करेंगे उनके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई जायेगी ताकि निर्माण का कार्य समय पर पूरा हो सके। उन्होंने बताया कि वे आम आदमी को मूलभूत सुविधाऐं उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत हैं और सभी के प्रयास से इन्हें पूरा करने का क्रम जारी है। उन्होंने बताया कि शहर की जल भराव की समस्या के निराकरण के लिए 378 करोड रुपये लागत की भरतपुर डेªनेज परियोजना स्वीकृत कराई गई है। जिसके पूरा होने के बाद शहरवासियों को जल भराव से निजात मिल जायेगी। उन्होंने बताया कि नगर निगम एवं नगर विकास न्यास द्वारा आवासीय पट्टा देने के कार्यों को गति दी जा रही है।

डॉ. गर्ग ने बताया कि पेयजल की समस्या के निदान के लिए नवीन चम्बल परियोजना स्वीकृत कराई गई है जिसके शुरु होने के बाद प्रत्येक व्यक्ति को 55 लीटर पानी मिलना प्रारंभ हो जायेगा। उन्होंने कॉलोनी में 1 ट्यूवबैल लगाने का विश्वास दिलाया। इस अवसर पर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. दयाचन्द पचौरी, सेवर ब्लॉक अध्यक्ष दीनदयाल जाटव, पार्षद सुन्दरसिंह, मनोनीत पार्षद योगेन्द्र डागुर,  प्रेमसिंह प्रजापत, बनवारीलाल, नत्थी पंडित, बाबूलाल कटारा सहित कॉलोनीवासी उपस्थित रहे इसी तरह

तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग का पैराडाइज कॉलोनी में शिशुपाल लवानियां एवं अमृतसिंह गडसिया के निवास पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर रजत आर्य, सुरेश डागुर, वेदप्रकाश मीणा, मनीष अग्रवाल सहित कॉलोनी वासी उपस्थित थे।

संवाददाता- आशीष वर्मा