भरतपुर,  तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने सोमवार को भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गॉवों का दौरा कर जन समस्याऐं सुनी और विश्वास दिलाया कि समस्याओं का निराकरण शीघ्र कराया जायेगा यदि किसी समस्या का निराकरण नहीं होता है तो वे इसकी जानकारी उनके मोबाईल पर एसएमएस के द्वारा दें।

चार्लीगंज में हुई आगजनी का डॉ गर्ग ने लिया जायजा

सेवर पंचायत समिति क्षेत्र के गॉव चार्लीगंज में गैस का सिलेंडर फट जाने से हुई आगजनी की जानकारी मिलने पर तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने  मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें हर संभव सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया ।

चार्लीगंज गांव में हरदम पुत्र लोहरे ठाकुर के घर में सिलेंडर फट जाने की जानकारी मिलने पर पीड़ित परिवार से मिलने के लिए डॉ.गर्ग चार्लीगंज गांव पहुंचे और आगजनी की  घटना की जानकारी ली तथा पीड़ित परिवार को ढाँढस बंधाते हुए विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार की ओर से नियमानुसार उन्हें आगजनी में हुये नुकसान का मुआवजा दिलाया जाएगा । डॉ. गर्ग ने पीड़ित परिवार को अपने निजी कोष से भी सहायता राशि उपलब्ध कराई और विश्वास दिलाया कि वह उनकी हर संभव सहायता करेंगे  । उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आगजनी में हुये नुकसान की रिपोर्ट तैयार करें और पीड़ित परिवार को शीघ्र ही सहायता राशि मुहैया कराएं ।

डॉ. गर्ग ने सोमवार को मालोनी, खेमरा, नगला जट्टा, चार्लीगंज, घुस्यारी, उॅदरा ,चिकसाना एवं भरतपुर शहर सहित आधा दर्जन से अधिक गॉवों का सघन दौरा किया जहॉ उन्होंने लोगों की समस्याऐं सुनी और समस्या समाधान के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दूरभाष पर दिये। इस दौरान उन्होंने खेमरा में निर्माणाधीन पुल का भी निरीक्षण किया और संबंधित संवेदक और अधिकारियों को निर्माण कार्य में गुणवत्ता बनाये रखने के साथ ही तय समय सीमा में पुल का निर्माण कराने के निर्देश दिये । उन्होंने सडकों के दोनों ओर हो रहे अतिक्रमणों को ग्रामपंचायतों के माध्यम से हटवाया जाना एवं जेजेएम योजना के तहत भूमिगत पाईप लाइन डालने के दौरान जो सडकें क्षतिग्रस्त हो गई हैं उनकी मरम्मत भी शीघ्र करवाने के निर्देश भी दिये।

इस मौके पर सरपंच ओमवीर सिंह ,पूर्व सरपंच किशन सिंह सहित सेवर के विकास अधिकारी देवेंद्र सिंह, तहसीलदार व अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे।

संवाददाता-आशीष वर्मा