भरतपुर 18 जून। नटवर सिंह युवा टीम एवं पीपला गांव के संयुक्त तत्वावधान में सेवर पंचायत समिति क्षेत्र के पीपला गांव में आयोजित हो रही प्रथम प्रीमियम क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने किया। इस प्रतियोगिता में क्षेत्र की 28 टीमें भाग ले रही हैं। जिसमें विजयेता टीम को 21 हजार एवं उप विजयेता को 11 हजार रुपये का पुरूस्कार दिया जायेगा।

शुभारंभ के अवसर पर डॉ. गर्ग ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डालते हुये कहा कि खेल शारीरिक विकास के साथ मानसिक विकास में भी सहायक होते हैं। इस दृष्टि से प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में किसी न किसी एक खेल को अपनाना चाहिए। उन्होंने राज्य सरकार ने भी खेलों को बढावा देने के लिये नई नीति बनाई है। जिसके तहत् सरकारी नौकरियों में 2 प्रतिशत का आरक्षण करने के अलावा आउट ऑफ टर्न पदोन्नति देने का प्रावधान भी किया है।

उन्होंने बताया कि भरतपुर विधानसभा क्षेत्र की सभी 24 ग्राम पंचायतों में खेल मैदान विकसित करा रहे हैं ताकि ग्रामीण युवाओं को खेल कूद के अवसर प्राप्त हो सके। उन्होंने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी दी और ग्रामीणों से आग्रह किया कि मुख्यमंत्री की 10 फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ लेने के लिये महंगाई राहत शिविरों में पहुंचकर पंजीयन करायें।

कार्यक्रम में पूर्व सरपंच तुहीराम, उपजिला शिक्षा अधिकारी नटवर ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम की अध्यक्षता शहर कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. दयाचन्द पचौरी ने की। इस अवसर पर आरएलडी के जिला अध्यक्ष संतोष फौजदार, अशोक ताम्बी, मुंशी पहलवान, पूर्व सरपंच राजाराम सरपंच प्रतिनिधि हरेन्द्र सिंह, पुष्पेन्द्र शर्मा सहित ग्रामीण एवं युवा खिलाडी उपस्थित थे। संचालन सुरेश फौजदार ने किया।

संवाददाता- आशीष वर्मा