भरतपुर। अखिल भारतीय मैथिल ब्राह्मण महासभा की राजस्थान शाखा की ओर से रविवार को प्रताप रेजीडेंसी में तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग के मुख्य अतिथ्य एवं समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार शर्मा की अध्यक्षता में प्रतिभावन विद्यार्थियों का सम्मान समारोह आयोजित हुआ। जिसमें समाज की कक्षा 10 व 12 में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

समारोह में डॉ. गर्ग ने सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुये कहा कि वे और अधिक मेहनत कर उच्च शिक्षा प्राप्त करें ताकि उनका नाम देश व प्रदेश में हो सके। उन्होंने कम अंक प्राप्त करने अथवा परीक्षा में असफल रहने वाले विद्यार्थियों से कहा कि वे इस असफलता से निराष नहीं हो बल्कि अगले वर्ष दुगने उत्साह से मेहनत कर उच्च अंक प्राप्त करें। उन्होंने विद्यार्थियों से यह भी कहा कि वे मोबाइल का उपयोग रोजगार प्राप्ति अथवा बेहतर शिक्षा प्राप्त करने के लिये करें।

डॉ. गर्ग ने समाज के लोगों का अव्हान किया कि वे अपने बेटों के साथ साथ बेटियों को भी उच्च शिक्षा दिलाये ताकि वे पढ लिखकर दो परिवारों के विकास में भागीदार बन सके। उन्होंने समाज विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रोत्साहन के लिये हर वर्ष 1 लाख रुपये देने का विश्वास भी दिलाया। इस अवसर पर अन्तर्राष्ट्रीय जूडो कराटे प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाली अनीता को भी सम्मानित किया।

कार्यक्रम में भामाशाह रमनलाल, रघुवीर, भोगीराम, हरप्रसाद, वीरेन्द्र कुमार, अभिषेक चांदवारी, मोहनलाल, पार्षद शिवराज भोला, बयाना के पूर्व प्रधान रामस्वरूप सर्वब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष ताराचन्द चिचाना, प्रकाश मैथिल सहित समाज के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

संवाददाता- आशीष वर्मा