भरतपुर. राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत का जिला स्तरीय शिक्षक सम्मेलन होटल ईगल नेस्ट सरस चौराहे पर आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह मीणा ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता पीईईओ बांसी जीतेंद्र वसिष्ठ द्वारा की गई जानकारी देते हुए मीडिया प्रभारी शिवकुमार मुद्गल ने बताया की शिक्षक सम्मेलन में शिक्षकों की समस्याओं पर चिंतन व मंथन किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह मीणा ने कहा कि शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए पॉलिसी बनना जरूरी है जिससे शिक्षक राजनेताओं के हाथों की कठपुतली ना बने जिला अध्यक्ष तेजसिंह महावर ने कहा कि शिक्षकों को शिक्षण कार्य के अतिरिक्त जनगणना एवं चुनाव कार्य के अलावा अन्य कार्यों में नहीं लगाया जाए महिला जिला अध्यक्ष कुमकुम सिंह ने कहा कि आज बहुतसी जगह छोटी बालिकाओं के साथ में यौन अपराध बड़े हैं इसके लिए विद्यालयों में संबंध थाने के द्वारा बच्चियों को अपनी बचाव और सुरक्षा के लिए समय-समय पर प्रशिक्षित करना चाहिए।

डीग जिला अध्यक्ष मोहन लाल ने कहा कि एसीपी के प्रकारों का निस्तारण तुरंत हो डीपी से नियमित समय पर हो और नियमित डीपीसी होनी चाहिए कोषाध्यक्ष व्याख्याता जसवंत सिंह ने कहा कि  सरकार ने वाइस प्रिंसिपल की पोस्ट बना दी हैं प्रमोशन कर दिए हैं परंतु उनका नियुक्ति नहीं दी गई है।

अतः काउंसलिंग कर जल्द नियुक्तियां दी जानी चाहिए। सदन द्धारा एक मत से स्थानांतरण पॉलिसी पर जोर दिया गया। , एक स्वर में तृतीय श्रेणी के स्थानांतरण खोलने एवं लंबे समय से डार्क जोन में पड़े शिक्षकों को ट्रांसफर का मौका देने की मांग उठाई गई जिला महामंत्री राजेंद्र सिंह ने कहा कि आचार संहिता के कारण बहुत सारी काउंसलिंग होने के बाद पदस्थापन रुके हुए हैं चुनाव आयोग द्वारा उनको पद ग्रहण करने की छूट देनी चाहिए।

इस अवसर पर सभाध्यक्ष भावना चौधरी ने अवसर पर राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत के प्रदेश स्तरीय सम्मेलन जो माउंट आबू में जनवरी में प्रस्तावित है में सभी को चलने का आह्वान किया। इस आयोजन में अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखें इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह बघेल, जिला महिला सलाहकार अर्चना सोगरवाल ,जिला महिला महामंत्री रेशमा डागुर , आशा फौजदार ,अंजू डागुर,डिंपल अग्रवाल शारीरिक शिक्षक प्रतिनिधि पूजा चौधरी कनिष्ठ सहायक उपेंद्र सिंह रूपवास ब्लॉक अध्यक्ष रविंद्र सिंह चौधरी, किसन सिंह बमनावत, निहाल सिंह, अजीत सिंह बझेरा सहित अन्य बहुत से शिक्षक साथी मौजूद रहे।

reporter- ashish verma