अजमेर की सौंदर्यता को बढ़ाती ऐतिहासिक आनासागर झील में लंबे समय से काबिज जलकुंभी को हटाने के लिए अजमेर जिला कलेक्टर भारती दीक्षित ने ठेकेदार को 5 दिनों का अल्टीमेटम दिया था जिसके बाद आज जिला कलेक्टर भारती दीक्षित, एडीए आयुक्त, नगर निगम व अन्य अधिकारियों ने आनासागर झील का निरीक्षण किया । झील के निरीक्षण के बाद जिला कलेक्टर ने ठेकेदार के द्वारा किए गए कामों पर खुशी जाहिर की।

जिला कलेक्टर ने बीती 17 मई को अजमेर जिला कलेक्टर का पदभार ग्रहण किया था जिसके बाद उन्होंने आनासागर झील में मौजूद जलकुंभी को देखकर नाराजगी जाहिर की थी और ठेकेदार को 5 दिन में जलकुंभी हटाने का अल्टीमेटम दिया था । जिसके बाद झील में साफ-सफाई करने वाले ठेकेदार मुकेश रावत ने दिन रात एक करके आनासागर झील से जलकुंभी को हटा दिया जिससे झील का सौंदर्य साफ नजर आ रहा है।

वहीं ठेकेदार मुकेश रावत ने बताया कि जिला कलेक्टर के अल्टीमेटम के बाद उन्होंने वेडिंग मशीन व प्रतिदिन 40 से 50 व्यक्तियों को लगाकर झील से जलकुंभी हटाई, इसके बाद आज जिला कलेक्टर ने झील का दौरा किया और वह उनके काम से खुश नजर आई । ठेकेदार मुकेश रावत ने कहा कि पिछले ठेकेदार के पास 2 लाख, 60 हजार रुपए में सफाई का ठेका था जबकि उनके पास सफाई का ठेका प्रतिमाह 37 हजार, 770 रुपए में है, लेकिन उसके बाद भी वही अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ में कर रहे हैं और आने वाले समय में भी झील को ऐसे ही स्वच्छ व साफ रखा जाएगा, यह उनकी प्राथमिकता होगी।