बीकानेर, 11 मई। आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री श्री गोविंद राम मेघवाल ने गुरुवार को खाजूवाला के सामरदा और छत्तरगढ़ के सादोलाई में आयोजित महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण किया। उन्होंने लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी योजना के कार्ड वितरित किए।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कैंपों के प्रति अपार उत्साह है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में ग्रामीण अपना पंजीकरण करवा कर विभिन्न योजनाओं के लाभ की गारंटी हासिल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की पहल पर यह देशभर का अभिनव नवाचार है। इसने गरीब और जरूरतमंद परिवार को महंगाई से मुकाबला करने की शक्ति दी है। उन्होंने शिविर के दौरान में लगाए गए विभिन्न स्टॉल्स का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से व्यवस्था संबधी फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि इन शिविरों को और अधिक प्रभावी बनाया जाए, जिससे आमजन का पंजीकरण अधिक सहूलियत से हो सके।

आपदा प्रबंधन मंत्री ने बताया कि यह शिविर 30 जून तक आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक शिविर का प्रचार-प्रसार पूर्व में किया जाए, जिससे इनमें अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित हो सके। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा उनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। मेघवाल शुक्रवार को दामलाई तथा दो एडीएम में आयोजित शिविरों का निरीक्षण करेंगे।

इस दौरान खाजूवाला एसडीएम श्योराम, तहसीलदार दर्शना, सामरदा सरपंच विजेता भादू, उप सरपंच मुनसब अली, 40 केवाईडी सरपंच रामेश्वरलाल गोदारा, सियासर चौगान के सरपंच खलील पड़िहार, माधोडिग्गी सरपंच शौकत बलोच, पंचायत समिति सदस्य रहीला बुहड़, अब्दुल सत्तार बुहड़ आदि मौजूद रहे।