राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्र नेताओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला। शुक्रवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी छात्रों ने वीसी सचिवालय पर ताला लगाकर जेएलएन रोड पर धरना शुरू कर दिया। पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया। लाठीचार्ज में 6 से ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं, जबकि 5 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्र नेताओं ने सुबह 11 बजे विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। करीब 15 मिनट तक यज्ञ करने के बाद छात्र नेता कुलपति सचिवालय पहुंचे और मुख्य द्वार पर धरना शुरू कर दिया। आधे घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन से सकारात्मक आश्वासन नहीं मिलने से नाराज छात्र एक बार फिर विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर पहुंच गये और प्रदर्शन करने लगे।

दोपहर 12.15 बजे छात्रों ने जेएलएन मार्ग पर धरना शुरू कर दिया। इसके कुछ ही देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब छात्र नहीं माने तो दोपहर 12.30 बजे उन पर लाठीचार्ज कर दिया।