रविवार को पुष्कर घूमने आए इजराइल के एक युवक की मौत हो गई। इजराइल पर हमास के हमले के बाद से वह तनाव में थे। सुबह 10 बजे वह बेदाखबाद के यहूदी धर्मस्थल पर प्रार्थना करने गया। दोपहर को अपने दोस्तों के साथ खाना खाने के लिए पुष्कर के एक रेस्टोरेंट में गया। इसी दौरान अचानक उनके सीने में दर्द होने लगा। उसके दोस्त उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, इजराइल के तेल अवीव में रहने वाले 39 साल के चेन येजेकेल अपने दोस्तों के साथ भारत घूमने आए थे। वह 6 अक्टूबर को अपने साथियों के साथ पुष्कर पहुंचा। दूसरी ओर, हमास द्वारा इजराइल पर हमले के बाद वह तनाव में था. रविवार सुबह करीब 10 बजे चेन बेदाखबाद यहूदी मंदिर में प्रार्थना के लिए गया था। दोपहर को वह अपने दोस्तों के साथ एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गया था। कुछ देर बाद उनके सीने में दर्द होने लगा।

यह देख आस-पास के लोगों ने एंबुलेंस बुलाई और साथियों सहित उसे पुष्कर के सरकारी अस्पताल ले गए। जहां गंभीर हालत के चलते डॉक्टरों ने चेन को अजमेर के जेएलएन अस्पताल रेफर कर दिया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चेन येजेकेल की मौत के बाद उनके साथी रो रहे हैं। चेन के साथियों ने भी उसके सीने पर सीपीआर देकर उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन वे उसकी जान नहीं बचा सके। अपने दोस्त को खोने के बाद सभी दोस्त चिंतित हैं। प्रक्रिया पूरी होने के बाद चेन का शव इजराइल भेजा जाएगा।