जयपुर। राजस्थान बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष चंद्र प्रकाश जोशी ने सोमवार को चार्ज संभाल लिया है। चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी दिल्ली से अपने समर्थकों के साथ सोमवार सुबह 7 बजे सड़क मार्ग से जयपुर के लिए रवाना हुए थे। इस दौरान शाहजहांपुर बॉर्डर पर उनका बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। जोशी ने पहले पूजा-अर्चना की फिर पूर्व अध्यक्ष सतीश पूनिया ने से पदभार ग्रहण किया। वहीं जोशी ने पदभार ग्रहण करने के बाद वहां पहुंचे साधु-संतों का भी आशीर्वाद लिया।

2023 में उखाड़ फेंकेंगे गहलोत सरकार
बीजेपी अध्यक्ष जोशी ने कहा कि पार्टी ने आप सब के बीच के एक साधारण कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है तो हम सब मिलकर पार्टी को आगे बढ़ाएंगे और 2023 में जीत का रास्ता प्रशस्त करेंगे। जोशी ने कहा कि 2018 में हम किन्हीं कारणों से कुछ लाख वोटों से पीछे रह गए थे लेकिन 2023 में हम मिलकर इस नकारा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अब स्वागत जितना होना था हो गया है लेकिन अब आगे 6 महीने सिर्फ काम करना है।

6 महीने में सरकार के कामों को जनता के बीच लेकर आना है
जोशी ने कार्यकर्ताओं को कहा कि अब अगले 6 महीने पीएम मोदी के विचारों और सरकार के कामों को जनता के बीच लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार ने अयोध्या को सांस्कृतिक केंद्र बना दिया और भव्य राम मंदिर बन रहा है हमें राजस्थान की जनता के बीच इसको लेकर जाना है। वहीं जोशी ने कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने का भी जिक्र किया।

राजे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दर्ज कराई उपस्थिति
जोशी के पदभार ग्रहण समारोह में पार्टी के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। प्रमुख नेताओं में अरुण चतुर्वेदी, ओम माथुर, महेश शर्मा, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, बारां-झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह, मनोज राजोरिया, सह प्रभारी विजया रहाटकर शामिल रहे। ताजपोशी में आला नेताओं के साथ प्रदेश भर के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उपस्थिति दर्ज कराई। वहीं बीजेपी ऑफिस के बाहर प्रदेशभर से कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा।

पोस्टर से गायब हुए सतीश पूनिया
प्रदेश बीजेपी मुख्यालय के बाहर लगे पोस्टर से अब सतीश पूनिया की फोटो हट गई है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पोस्टर में अब भी बरकरार हैं। सीपी जोशी की ताजपोशी से पहले ही बीजेपी मुख्यालय के बाहर नए पोस्टर लगाए गए हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ राजस्थान बीजेपी के नवनियुक्त अध्यक्ष सीपी जोशी और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को जगह दी गई है। इसको लेकर सियासी हलकों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।