जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में मंगलवार को सुबह 9 बजे तक बीते 12 घंटों में फिर 66 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इस अवधि में 1 और मरीज की मौत हो गई है। इसके साथ ही राज्य में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 2328 हो गई है और मौतों का आंकड़ा भी 51 तक जा पहुंचा है। राहत की बात यह है कि पॉजिटिव मरीजों में से 766 मरीजों की रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है। इनमें से 584 को पूरी तरह से ठीक होने पर अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

जयपुर में बढ़ रहा आंकड़ा
राजधानी जयपुर में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। आज सुबह भी 17 नए पॉजिटिव मरीज मिले। ये सभी मरीज परकोटा सहित अन्य क्षेत्रों के है। जिले में अब-तक 850 कोरोना संक्रमित मरीज मिले चुके है जबकि 30 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोटा में एक की मौत, 19 नए पॉजिटिव

आज सुबह आई रिपोर्ट में कोटा में 19 नए पॉजिटिव मरीज मिले जबकि एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। आज सुबह मिले सभी पॉजिटिव मरीज बजाजखाना और इंद्रा मार्केट के रहने वाले है वहीं श्रीपुरा निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना पॉजिटिव आने के मौत हुई। बता दें जिले में अब-तक 184 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके है और 6 कोरोना मरीजों की अब-तक मौत हो चुकी है।

जोधपुर 13 और अजमेर में 11 पॉजिटिव मिले
आज सुबह मिले पॉजिटिव मरीजों में जोधपुर में 13 और अजमेर में 11 नए पॉजिटिव मिले। जोधपुर में अब -तक 388 वहीं अजमेर में 135 कोरोना मरीज मिल चुके है । इन जिलों के अलावा आज आई रिपोर्ट में धौलपुर 2, टोंक3 और सीकर जिले में भी एक पॉजिटिव मरीज मिला।

पीएम मोदी ने सीएम गहलोत की तारीफ की
पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान राजस्थान सरकार की ओर से कोराेना को लेकर उठाए गए कदमों पर सीएम अशोक गहलोत खुलकर तारीफ की। पीएम मोदी ने अन्य राज्यों को भी राजस्थान का अनुसरण करने की नसीहत दी है। कहा कि मैं अशोक गहलोतजी को बधाई दूंगा, उन्होंने कई इनीसिएटिव लिए। गहलोत ने लेबर के लिए समय सीमा में बढ़ाेतरी की, ठीक है थोड़ी बहुत आलोचना हुई होगी, लेकिन राजस्थान ने एक दिशा दिखाई है, सभी राज्यों को ऐसी नई-नई चीजों को अपनाकर इसका अनुसरण करना होगा।