जयपुर। देशभर में कोरोना वायरस को कहर जारी है। राजस्थान में मंगलवार को कोरोना के 66 नए पॉजिटिव केस मिले। इनमें जोधपुर में 23, जयपुर में 19, चित्तौड़गढ़ में 9, कोटा में 9, भीलवाड़ा और टोंक में 2-2, अजमेर और भरतपुर में 1-1 संक्रमित मिला। राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3127 पहुंच गया। जयपुर में एक साथ पांच मौत होना सामने आया। इसके साथ राज्य में मौतों की कुल संख्या 82 पहुंच गई। इससे पहले सोमवार को 175 लोग संक्रमित मिले। जिसमें जोधपुर में सबसे ज्यादा 89 लोग पॉजिटिव मिले। वहीं चित्तौड़गढ़ में 23, जयपुर में 29, पाली में 15, अजमेर में 4, धौलपुर और कोटा में 3-3, राजसमंद में 2, बीकानेर, नागौर, सीकर, झालावाड़, बाड़मेर, अलवर और उदयपुर में 1-1 संक्रमित मिला।

तंबाकू नहीं मिलने पर दांतों से काटा
प्रदेश के जोधपुर में राय के बाग बस स्टैंड पर पुलिस के जवान दो युवकों को मुर्गा बनाकर डंडे से पिटाई कर रहे हैं। दोनों युवकों पर आरोप है कि एक राहगीर से दोनों ने तंबाकू खाने के लिए मांगा। जब उस युवक ने तंबाकू देने से इनकार कर दिया तो दोनों युवकों ने उस युवक के होठ, सीने और कमर के हिस्से में दांतों से काट डाला। युवक की चिल्लाने की आवाज सुन कर पुलिस पहुंची। पीड़ित शख्स ने दोनों युवकों की करतूत बताई तो पुलिस एक्शन में आ गई और दोनों युवकों को मुर्गा बनाकर डंडे से पिटाई शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार ये लोग खानाबदोश जिंदगी जीते हैं, जो कि सड़कों पर रहते हैं। तंबाकू नहीं मिलने के कारण इस तरह की हरकत किया।

पहले दिन शराब खरीदने में सीकर रहा अव्वल
सोमवार को प्रदेशभर में शराब की दुकानों पर महज एक ही दिन में करीब 60 करोड़ रुपयों की शराब की बिक्री हुई है। इनमें सबसे ज्यादा शराब की बिक्री सीकर डिपो में हुई। सीकर में एक ही दिन में सुरा प्रेमियों ने करीब 3 करोड़ की शराब खरीद डाली। वहीं सबसे कम डूंगरपुर डिपो में शराब बिकी। आबकारी विभाग मानना है कि लंबे समय बाद खुली शराब की दुकानों पर पहले दिन कुछ अव्यवस्थाएं रही थी, इसका कारण यह आंकड़ा इतना ही रहा। मंगलवार को व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है। इससे उम्मीद है बिक्री में और बढ़ोतरी होगी। आबकारी विभाग के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को प्रदेश के कुल 39 शराब डिपो में सबसे ज्यादा सीकर डिपो ने 2 करोड़ 97 लाख रुपए की शराब की बिक्री हुई है।

श्रमिकों की घर वापसी का खर्च प्रदेश सरकार देगी
लाॅकडाउन के कारण फंसे प्रवासी श्रमिक, जो राजस्थान से बाहर अपने घर जाना चाह रहे हैं। उनके जाने का किराया प्रदेश सरकार वहन करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की घाेषणा के कुछ घंटे बाद ही यह ऐलान किया। सोनिया गांधी ने घाेषणा की थी कि कांग्रेस की प्रदेश इकाइयां मजदूराें के टिकट का खर्च भरेंगी। गहलोत ने कहा कि सड़क मार्ग से जाने वालों को भी राजस्थान की सीमा तक बस से निशुल्क पहुंचाने की व्यवस्था भी राज्य सरकार करेगी।