जयपुर। राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2617 हो गई है। शुक्रवार को सुबह 9 बजे तक बीते 12 घंटे में प्रदेश में 33 नए पॉजिटिव केस सामने आये हैं। वहीं इस अवधि में 3 और मौतें दर्ज की गई हैं। इससे मौतों की संख्या भी बढ़कर 61 तक पहुंच गई है। शुक्रवार को सर्वाधिक मरीज अजमेर में सामने आए हैं। कुल 2617 में से अब तक 900 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। इनमें से 644 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। शुक्रवार को पहली मौत नागौर के बासोनी की 26 साल की गर्भवती महिला की हुई। 25 अप्रैल को उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था। दूसरी मौत जयपुर के शास्त्री नगर में 32 साल के पुरुष की हुई। उसे 28 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती किया गया था। तीसरी मौत जयपुर के खजाने वालों के रास्ते में 62 साल के पुरुष की हुई।

सर्वाधिक मरीज अजमेर में
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह के अनुसार शुक्रवार को सर्वाधिक ज्यादा संक्रमित मरीज अजमेर में सामने आए हैं। आज आए 33 मामलों में अजमेर में 11, कोटा और चित्तौड़गढ़ में 7-7, जयपुर में 6 और जोधपुर व राजसमंद में 1-1 पॉजिटिव सामने आया है। शुक्रवार को सुबह 9 बजे तक दर्ज की गई 3 और मौतों में से 2 जयपुर में और 1 नागौर में हुई है।

नागौर में गर्भवती की मौत, भाई और मां भी संक्रमित
कोरोना से जिले में गुरुवार को दूसरी मौत हुई है। बासनी निवासी गर्भवती महिला ने तड़के करीब पौने 3 बजे दम तोड़ा। वह 4 दिन पहले ही अपने बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती हुई थी। महिला का भाई और मां भी संक्रमित हैं। इससे पहले बासनी के ही मोहम्मद अली की भी कोरोना से मौत हो चुकी है।

जयपुर संभाग के 60 में 30 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू
कोरोना संक्रमण के मामले मिलने के बाद बजाज नगर इलाके के हिम्मत नगर और मोती डूंगरी इलाके के तिवाड़ी का बाग स्थित गली में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, मुरलीपुरा इलाके में नानू नगर स्थित प्लॉट नंबर 24 से 102 तक कर्फ्यू लगाया गया। अभी जयपुर संभाग के 60 में से 30 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू है।