जयपुर। त्योहारी सीजन में कोरोना वायरस राजस्थान में फिर तेवर दिखाने लग गया है। दिवाली से महज दो दिन पहले कोरोना ने राजस्थान के 5 बड़े सियासी चेहरों को निशाना बनाया है। इनमें पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी बैंसला, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ और करौली-धौलपुर से भाजपा सांसद मनोज राजौरिया शामिल हैं। दिवाली पर कोरोना से सर्तक रहने की जरूरत है। इसलिए मास्क पहनें और भीड़भाड़ में जाने से बचें।

सचिन पायलट कोरोना पॉजिटिव
पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट कोरोना पॉजिटिव हो गए है। पायलट ने सोशल मीडिया के जरिए ये जानकारी दी। पायलट ने यह भी अपील की है कि जो लोग मेरे संपर्क में आएं है, वे अपनी जांच करा लें। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पायलट के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

कर्नल बैंसला कोविड पॉजिटिव
गुर्जर आंदोलन की अगुवाई कर रहे कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बैंसला ने बुधवार को ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित उर्जा एवं बी.डी. कल्ला आदि से भी मुलाकात की थी। बैंसला बुधवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए मुख्यमंत्री निवास पहुंचे थे। उनकी तबीयत पहले से भी कुछ खराब थी। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने पर सवाई मानसिंह अस्पताल के आईडीएस सेंटर लाया गया था। यहां उनका कोविड-19 जांच नमूना लिया गया।

सहकारिता मंत्री आंजना कोरोना संक्रमित
सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना कोरोना पॉजीटिव हो गए है। इसके बाद एक बार फिर कांग्रेस में हडकम्प मच गया है। सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना के स्वास्थ्य खराब होने पर बुधवार को कोरोना टेस्ट करवाया गया था। इसके बाद देर रात करीब ढ़ाई बजे उनकी रिपोर्ट जारी हुई जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। आंजना के कोरोना पॉजिअिव आने के बाद कांग्रेस में हडकम्प मच गया है। इन दिनों पंचायत चुनाव के चलते काफी लोग आंजना के सम्पर्क में भी आए है।

कालीचरण सराफ भी कोरोना पॉजिटिव
पूर्व चिकित्सा मंत्री और मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ भी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। कोविड टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद सराफ ने खुद को होम क्वारेंटाइन कर दिया है और वे कार्यकर्ताओं से नहीं मिल सकेंगे। सराफ बाड़ेबंदी में अंतिम दिन पहुंचे थे। इसके बाद से ही उनकी तबीयत नासाज हो गई और वे पॉजिटिव पाए गए।

करौली-धौलपुर सांसद मनोज राजोरिया कोरोना संक्रमित
करौली-धौलपुर सांसद डॉ. मनोज राजोरिया और करौली नगर परिषद के पूर्व सभापति राजाराम गुर्जर के अलावा करौली में गुरुवार को मजिस्ट्रेट, डॉक्टर व चिकित्साकर्मी सहित 9 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

2176 नए पॉजिटिव मरीज
पिछले काफी समय प्रतिदिन 1700-1800 मरीज आने के दौर के बाद गुरुवार को इसमें जबर्दस्त बढ़ोतरी सामने आई है। गुरुवार को प्रदेशभर में एक ही दिन में फिर 2176 पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं। कोरोना से प्रदेश में अब तक 2.19 लाख से ज्यादा पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं इससे अब तक 2032 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में कोरोना के 2176 नए केस मिले। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2,19,327 पर पहुंच गया। वहीं, 13 की मौत भी हुई। इनमें जयपुर के 3, जोधपुर के 2 और उदयपुर, सिरोही, नागौर, झुंझुनूं, चित्तौड़गढ़, बीकानेर, अजमेर व अलवर का एक-एक शामिल है।

39.66 लाख से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है
राज्य में अब तक 39.66 लाख से ज्यादा लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है। इनमें से 219327 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। अब तक कुल 2032 लोग कोरोना के कारण मौत की आगोश में समा चुके हैं। जबकि 199943 पॉजिटिव केस नेगेटिव हो गये हैं। उन्हें इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। प्रदेश में अब 17352 एक्टिव केस बने हुये हैं। गुरुवार को 1804 केस रिकवर हुये हैं। उन्हें भी डिस्चार्ज किया जा चुका है।