कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विधानसभा चुनाव से पहले टिकट बंटवारे को लेकर घमासान शुरू हुआ। इसका नजारा शुक्रवार को राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री एवं बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर के करौली दौरे के दौरान देखने को मिला, जब कांग्रेस से टिकट की दावेदारी को लेकर दावेदारों के समर्थकों में जमकर मारपीट हुई।

घटना से एक बार सर्किट हाउस में अफरा-तफरी मच गयी। बाद में पुलिसकर्मियों, अधिकारियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। मंत्री खाचरियावास और राज्य मंत्री धीरज गुर्जर शुक्रवार दोपहर करौली के सर्किट हाउस पहुंचे। जैसे ही मंत्री का स्वागत किया गया और वे वार्ता के लिए जाने लगे तो नारेबाजी और धक्का-मुक्की शुरू हो गयी।

इसी बीच कांग्रेस से टिकट के एक दावेदार के समर्थक और कार्यकर्ता जोर-जोर से दावेदार के पक्ष में नारे लगाने लगे। यह देख दूसरे पक्ष के समर्थक भी अपने प्रत्याशी के पक्ष में नारे लगाने लगे। नारेबाजी जल्द ही हाथापाई और फिर मारपीट में बदल गई। दावेदारों के समर्थक एक-दूसरे पर लात-घूंसे बरसाने लगे।

मारपीट के दौरान बीच-बचाव करने आया एक पुलिसकर्मी भी बीच में फंस गया। बाद में अन्य पुलिसकर्मियों ने समर्थकों को अलग किया। लेकिन इस दौरान कुछ युवकों ने अपने हाथों में पत्थर उठा लिया।

हंगामा बढ़ता देख मौके पर मौजूद एएसपी करौली सुरेश जैफ और अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने समझाइश कर मामला शांत कराया। ​हालांकि, एक महिला दावेदार ने पुलिस से इस घटना पर गहरी नाराजगी जताई और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया।