राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं पूर्व विधायक डाँ राजकुमार जयपाल, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के निवर्तमान उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित, अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल, महेश चौहान, ओबीसी विभाग के अध्यक्ष मामराज सेन ने पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री एवं विधायक वासुदेव देवनानी के बयानों की कड़े शब्दों में निंदा की है ।

कांग्रेसियों ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि राजस्थान के यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की दस जन कल्याणकारी योजनाओं पंजीकरण के लिए लगाए जा रहे महंगाई राहत कैम्प में उमड़े जन सैलाब से भारतीय जनता पार्टी एवं विधायक देवनानी बौखला गए हैं और अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं ।

कांग्रेसियों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार आमजन से लोक लुभावने झूठे वादे कर सरकार में काबिज हुई है और आम जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त होकर खून के आंसू रो रही है। राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गरीब के आंसू पूछ कर राहत पहुंचाने का प्रयास कर रहे है जिससे भाजपा में बौखलाहट है।

उन्होंने बताया कि भाजपा के विधायक देवनानी अपने क्षेत्र में राजस्थान सरकार के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विकास के कार्यों के  उद्घाटन एवं शिलान्यास कर झूठी वाहवाही लूट रहे हैं और दूसरी ओर गहलोत सरकार को कोस रहे हैं। जो कि शर्मनाक है। उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का चाल चरित्र और चेहरा आम जनता के सामने उजागर हो गया है और जनता इनके बहकावे में नहीं आएगी और आने वाले विधानसभा चुनाव एवं लोकसभा चुनाव में मुंह तोड़ जवाब देगी।

उन्होंने कहा कि देश में आज भाजपा की केंद्र सरकार के खिलाफ जबरदस्त जन आक्रोश है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में 25 से 30 प्रतिशत की कमी आई है और वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमत $75 प्रति बैरल के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गई है परंतु भाजपा की केंद्र सरकार एवं तेल  कंपनियों ने 15 माह से तेलों की कीमतें स्थिर कर रखी है। केंद्र सरकार को चाहिए कि तेल की कीमतों में 25 से 30 प्रतिशत की कमी कर आमजन को महंगाई से राहत पहुंचाएं।