जयपुर। प्रदेश की राजधानी जयपुर में मध्यप्रदेश के सीधी कांड जैसा एक मामला सामने आया है। जयपुर में एक कांग्रेस विधायक पर एक दलित पर पेशाब करने और उससे जूते साफ करने के आरोप लगे हैं। इस मामले के पीड़ित का कहना है कि एक पुलिस अधिकारी ने उसके ऊपर पेशाब कर दिया। इस घटना के बाद से जमवारगढ़ पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले के आरोपी कांग्रेस विधायक ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

सामने आया कांग्रेस विधायक का बयान
कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा ने ख़ुद पर एक दलित से जूते चटवाने के आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया है। गोपाल मीणा ने कहा कि वो उनके ख़िलाफ़ मामला दर्ज करवाने वाले दलित से केवल एक बार मिले हैं वो भी तब जब रिटायर्ड डीजी नवदीप सिंह उसे लेकर उनके घर आये थे। इससे पहले वो कभी इस दलित से नहीं मिले। गोपाल मीणा कांग्रेस के जमवारामगढ़ विधायक हैं और उनके ख़िलाफ़ दलित से जूते चटवाने का मुक़दमा दर्ज हुआ है जिसकी जांच चल रही है।

कब का है यह मामला
जयपुर के जमवा रामगढ़ इलाके में एक दलित ने आरोप लगाया है कि पहले उसका अपहरण कर उसे पीटा गया। इसके बाद डिप्टी एसपी शिवकुमार भारद्वाज ने उसके ऊपर पेशाब किया। जमवारामगढ़ के कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा ने उनसे जूते चटवाए। पीड़ित व्यक्ति ने विधायक और पुलिस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पीड़ित ने लगाया ये गंभीर आरोप
यह मामला सामने आने के बाद जमवा रामगढ़ के कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा ने आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने एक पूर्व आईपीएस अधिकारी और उनकी पूर्व विधायक पत्नी पर आरोप लगाते हुए उन्हें भूमाफिया बताया है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने कांग्रेस विधायक और डिप्टी एसपी समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला जून का बताया जा रहा है। पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि वह डर की वजह से अबतक चुप रहा। गुरुवार को उसने दिल्ली में मीडिया के सामने अपनी बात रखी।

कैसे दर्ज हुआ केस
पीड़ित ने बताया है कि उसने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया। पुलिस के बड़े अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी मामला केस दर्ज नहीं किया गया। जिसके बाद उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 27 जुलाई को कोर्ट के माध्यम से जमवा रामगढ़ थाने में केस दर्ज करवाया गया।

विधायक ने दी जान से मारने की धमकी
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 190, 363, 143, 448, 323, 342, 506, 509 आईपीसी एवं धारा 3 (1) (R)(S) 3 (2) (VA) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ित के मुताबिक 30 जून को वह अपने खेत पर कम कर रहा था तभी कुछ पुलिसकर्मी उसे और उसके परिवार को पीटते हुए एक कमरे में ले गए, जहां डीएसपी शिव कुमार भारद्वाज ने पहले उसे जमकर लात घूंसों से पीटा और उसके ऊपर पेशाब कर दिया।

न्याय की गुहार
एफआईआर में जमवा रामगढ़ के कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा, जमवारामगढ़ डीएसपी शिव कुमार भारद्वाज समेत कुछ पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाया गया है। पीड़ित का कहना है कि उसे मामला दर्ज करवाने के बाद से ही लगातार धमकियां मिल रही हैं। जिसके चलते उसने न्याय की गुहार लगाई है।