जयपुर। किशनपोल से कांग्रेस विधायक अमीन कागजी ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल पर जयपुर की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है। अमीन कागजी बोले- यूडीएच मंत्री के पास जयपुर के लिए समय क्यों नहीं? हमारे जोन खाली पड़े हैं। कहीं जेईएन नहीं है।कहीं एईएन नहीं हैं। कहीं कर्मचारी नहीं है। इससे जनता में गलत संदेश जा रहा है। मंगलवार को कागजी जयपुर हेरिटेज नगर निगम मुख्यालय में बैठक के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

नगर निगम में एक्सईएन, जेईएन नहीं

कागजी ने कहा- मुख्यमंत्री इतने उदार हैं। सीएम तमाम योजनाएं दे रहे हैं, लेकिन मंत्री कुंडली मारकर बैठे हैं। मेरे किशनपोल के हाल आप ही देखिए। मैंने 10 माह में मंत्री को 10 पत्र लिखकर एक्सईएन लगाने के लिए कहा है, लेकिन कहा नहीं दूंगा। सारे कोटा ले जाओ हटा दो, कोटा से ही सरकार बनेगी। वहीं से जीतकर आ जाएंगे सारे। वह नंबर वन मंत्री हैं, वह जीतेंगे। क्या ऐसा होता है? जयपुर में हमें चार सीटें मिलीं, नगर निगम में एक्सईएन नहीं हैं, जेईएन नहीं हैं। सरकार पैसा देती है, योजनाएं धरातल पर कैसे उतरेंगी।

धारीवाल भेदभाव करते हैं, लोगों का बहुत अपमान करते हैं

कागजी ने कहा- मैं 50 करोड़ रुपए सीवरेज के लिए सैंक्शन करवाकर लाया था। सीवरेज के लिए दो साल पहले दिया था पैसा, मंत्री आज तक नहीं करवा पाए टेंडर ऐसे कैसे चलेगा। हम 276 करोड़ फिर लाए। धारीवाल भेदभाव करते हैं, लोगों का बहुत अपमान करते हैं। अरे अंकल, मेरे पिता के साथ रहे हुए आदमी हैं, इतनी तो कृपा कर दो। कब तक उधार के इंजीनियरों से काम लेते रहेंगे। जयपुर शहर के विकास कार्य अटके हुए हैं।

हेरिटेज नगर निगम की बैठक में आयुक्त को खरी खोटी सुनाई

अमीन कागजी ने जयपुर हेरिटेज नगर निगम के कमिश्नर पर भी जमकर निशाना साधा। बैठक के दौरान अमीन कागजी ने कहा कि मंत्री जी को जयपुर की कोई परवाह नहीं है। नगर निगम के पार्किंग स्थलों पर अतिक्रमण किया जा रहा है। मंत्री को परवाह नहीं है, लेकिन कम से कम अधिकारियों को तो ध्यान रखना चाहिए। धारीवाल कानून मंत्री हैं, इसलिए डीएलआर और अन्य अधिकारी भी उन्हीं के होंगे। पार्किंग वाला भी धारीवाल का ही होगा, उन्हें जयपुर की कहां परवाह है।