भरतपुर,  वाल्मीकि समाज की ओर से कस्बा वैर की  में वाल्मीकि बस्ती में आयोजित अभिनन्दन व सम्मान समारोह आयोजित किया गया जिसमें सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजन लाल जाटव का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर मंत्री श्री जाटव द्वारा बाल्मीकि समाज की मेधावी छात्र- छात्राओं का सम्मान भी किया गया।

अभिनन्दन समारोह मे श्री जाटव ने बोलते हुयेे कहा कि हमें जीवन में  समाज के हित के कार्य करते रहने चाहिये और आपसी प्रेम व भाईचारे से रहना चाहिये जिससे कि क्षेत्र व प्रदेश का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि आज का युग शिक्षा का है शिक्षा का कोई विकल्प नहीं है उन्होंने लोगों का आव्हान किया कि सभी अपने बालक बालिकाओं को पढने के लिये अवश्य भेजें। समाज के प्रत्येक व्यक्ति को शिक्षा और तकनीकी शिक्षा पर विशेष ध्यान देना होगा। जिस व्यक्ति के पास शिक्षा रूपी ज्ञान है और तकनीकी हुनर है, वह व्यक्ति जीवन में कभी भी असफल नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले बजटों में सर्वाधिक बजट भरतपुर क्षेत्र को दिया है जिससे क्षेत्र का सर्वांर्गींण विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि वाल्मीकि समाज के लिये सामुदायिक भवन बनवाया जायेगा जिससे कि समाज के लोगों को शादी विवाह, धार्मिक कार्यक्रम एवं अन्य पारीवारिक समारोहों के आयोजनों के लिये उपयोग में आ सकेगा। इस अवसर पर उन्होंने सामुदायिक भवन के निर्माण के लिये विधायक निधि से 10 लाख रूपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि देश, समाज और परिवार से बड़ा इस दुनिया में कोई नहीं हो सकता है।

इस अवसर पर तोताराम प्रधान,  पूर्व उप प्रधान महेश मीणा, रामखिलाड़ी जाटव प्रधान,नीरज गर्ग,सतीश चंद जैन, कैबिनेट मंत्री जाटव के मीडिया प्रभारी ऋषि बदनपुरा, रामसुख सैनी,विनोद शर्मा मोरदा, प्रकाश चंद चेयरमैन,राजेंद्र जाटव सुहास, आदि मौजूद रहे। इस अवसर पर मंत्री भजन लाल जाटव का बाल्मीकि समाज के गणमान्य नागरिकों ने चांदी का मुकुट साफा और फूल माला पहना कर सम्मान किया।

संवाददाता- आशीष वर्मा