news of rajasthan
Immediate Decantation of grievances received during the Rath Yatra to Chief Minister Raje.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सोमवार को अपने चार दिवसीय पाली जिले दौरे के पहले दिन बाली विधानसभा क्षेत्र पहुंची। चार दिवसीय दौरे की शुरूआत बाली विधानसभा क्षेत्र के फालना में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम से की। सीएम राजे ने यहां क्षेत्र के लोगों को कई सौगातें दी, साथ ही प्रबुद्धजनों से संवाद कर उनकी समस्याएं जल्द से जल्द दूर करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री करीब 12 बजे बाली विधानसभा क्षेत्र के फालना पहुंची वहां उन्होंने अन्नपूर्णा रसोई वैन का शुभारंभ किया। उन्होंने अन्नापूर्णा रसोई की साफ-सफाई का भी जायजा लिया। जिसके बाद उन्होंने अपने हाथ से वहां मौजूद महिलाओं का अन्नापूर्णा रसोई का खाना परोसा। इसके बाद मुख्यमंत्री राजे ने अन्नापूर्णा रसोई का खाना भी चखा। इस दौरान क्षेत्रीय सांसद, विधायक, और अधिकारी भी मौजूद रहे।

news of rajasthan
File-Image: सीएम राजे ने चार दिवसीय पाली दौरे के पहले दिन बाली को दी कई सौगातें.

देसूरी और बेड़ा में 132-132 केवी ग्रिड सब स्टेशनों का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री राजे ने फालना में जनसंवाद के दौरान आम लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं जानीं और उनका मौके पर ही संबंधित अधिकारी को निस्तारण के निर्देश दिए। सीएम राजे ने बाली विधानसभा क्षेत्र के लोगों को कई सौगातें भी दीं। उन्होंने देसूरी और बेड़ा में 132-132 केवी ग्रिड सब स्टेशनों का लोकार्पण किया। सांडेराव-मुंडारा सड़क मार्ग संख्या-16 और बाली-पिंडवाड़ा सड़क व जवाई बांध रेलवे स्टेशन से बेड़ा सड़क के सुदृढ़ीकरण का शिलान्यास किया। इसके अलावा सरकारी कॉलेज भवन का लोकार्पण भी किया। जर्मनी से आकर 27 सालों से ऊंट संरक्षण पर कार्य कर रही डॉ. इलसे ने मुख्यमंत्री से ऊंटनी के दूध के लिए कोल्ड स्टोरेज बनाए जाने की मांग की। साथ ही व्यापारियों ने जीएसटी के सरलीकरण का मुद्दा उठाया।

Read More: राजस्थान देश का सर्वाधिक पसंदीदा पर्यटन केन्द्र: मुख्यमंत्री राजे

सभी से वन टू वन चर्चा कर हर समस्या दूर करने का दिया आश्वासन

फालना में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में डॉक्टर्स ने सीएम राजे से ब्लड बैंक और आईसीयू शुरू करवाने की मांग की। कार्यक्रम में लोगों ने जवाई बांध में गुजरात से नर्मदा का पानी लाकर बाली समेत अन्य क्षेत्रों को मीठा पानी उपलब्ध करने की मांग की। क्षेत्रीय लोगों ने मुख्यमंत्री से बाली में अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय खोले जाने की भी मांग रखी। इस पर राजे ने सभी से वन टू वन चर्चा कर हर समस्या अतिशीघ्र दूर करने का आश्वासन दिया है। बता दें, एसपीयू कॉलेज में जनसंवाद कार्यक्रम में भाग लेकर वे रात्रि विश्राम रणकपुर में करेंगी। वे 24 अप्रैल को सुबह 10 बजे हेलिकॉप्टर से सुमेरपुर पहुंचेंगी। सीएम राजे के टाउन हॉल में जनसंवाद कार्यक्रम के बाद उनका रात्रि विश्राम बेड़ा स्थित निजी होटल में होगा।