जयपुर। देश की राजधानी दिल्ली से लौटते ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा फुल एक्शन मोड में नजर आए। सोमवार शाम उन्होंने सचिवालय पहुंचकर ब्यूरोक्रेसी के साथ पहली बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलेगी। भ्रष्टाचारियों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले जनता को लुभाने के लिए बीजेपी ने जो वादे किए थे, अब उन्हें पूरा करने का समय आ गया है। इसके लिए भजन सरकार कई बड़े कदम उठाने का प्लान कर रही है। सीएम ने सभी अधिकारियों से अपने-अपने विभागों से संबंधित 100 दिन की कार्य योजना मांगी है। सीएम भजनलाल ने जनहित की योजनाओं का प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए ताकि हर जरूरतमंद व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंच सके।

सीएम के ये पांच बड़ें संदेश
1. प्रशासन में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
2. संकल्प पत्र का करें अध्ययन, जनकल्याण हेतु प्राथमिकता से लागू करें।
3. अपने-अपने विभागों में 100 दिवसीय कार्य-योजना तैयार कर 10 दिनों में पेश करें।
4. अगले 25 वर्षों के विजन को ध्यान में रखते हुए विभागाधिकारी कार्य करें।
5.विकसित भारत संकल्प यात्रा से प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचे।

एक्शन में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने निर्देश दे दिए हैं कि सभी विभागों के अधिकारी 100 दिवसीय कार्य योजना तैयार करें और 10 दिन के अंदर उसे पेश करें। सोमवार 18 दिसंबर को सीएम भजनलाल ने कहा कि महिला सुरक्षा के साथ कड़ी कानून व्यवस्था इस सरकार की प्राथमिकताएं हैं। राजस्थान को भ्रष्टाचर मुक्त प्रदेश बनाना है। यहां करप्शन के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है।

करप्शन के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी
सीएम भजनलाल सचिवालय के सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे जब उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ ज़ीरो टॉलरेंस पॉलिसी की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की इस नीति पर चलते हुए ही राजस्थान सरकार काम करेगी। प्रधानमंत्री मोदी विकास की जो रोशनी राजस्थान भर में फैलाने के प्रयास में लगे हैं, उसमें हमें अपना पूरा योगदान देना है।

भ्रष्टाचार छुपाने वाले पर भी होगी कार्रवाई
सीएम भजनलाल ने यह भी कहा कि भ्रष्टाचारियों का बचाव करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को भी नहीं बख्शा जाएगा। बीजेपी के संकल्प पत्र में जनता से जो वादे किए गए हैं, उन्हें पूरा करना ही सरकार का मुख्य उद्देश्य होना चाहिए। यह आपके लिए नीति निर्धारक के तौर पर काम करेगा।

योजनाएं प्रभावी रूप से होंगी लागू
सीएम भजनलाल का दावा है कि बीजेपी की योजनाएं प्रभावी रूप से लागू होंगी और आमजन तक पहुंचेंगी। इसके लिए जमीनी स्तर पर काम किया जाएगा। प्रशासन में किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अफसरों के साथ हुई पहली बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विकास का रोडमैप तैयार कर उस पर तेजी से काम करने के निर्देश दिए।