जयपुर। राजस्थान में महामारी कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है। रोजाना कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और मरने वालों संख्या का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। सीएम गहलोत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएम गहलोत ने गुरुवार को सुबह ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी को साझा किया है। एक दिन पहले बुधवार को सीएम गहलोत की पत्नी सुनीता गहलोत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

कोरोना की दोनों डोज ले चुके हैं मुख्यमंत्री
अशोक गहलोत ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। मुख्यमंत्री ने लिखा, ‘कोविड टेस्ट करवाने पर आज मेरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मुझे किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और मैं ठीक महसूस कर रहा हूं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मैं आइसोलेशन में रहकर ही कार्य जारी रखूंगा।’ इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को ही मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता गहलोत की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। गहलोत कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। उन्होंने फरवरी में पहला और मार्च के आखिर में दूसरा डोज लिया था। एक्सपर्ट के मुताबिक वैक्सीन की दोनों डोज के बाद कोरोना होने के बावजूद खतरा कम हो जाता है।

शिक्षा मंत्री डोटासरा कोरोना पॉजिटिव
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा भी कोरेाना की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि शुरुआती लक्षण दिखने पर उन्होंने कोरेाना की जांच करवाई थी। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्सकों की सलाह पर उन्होंने खुद को सीकर स्थित आवास पर ही आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में संपर्क में आए लोगों से भी कोरोना की जांच करवाने की अपील की है। वहीं जयपुर विधायक अशोक लाहोटी और उनका पूरा परिवार भी कोरोना से संक्रमित है।

राजपूत समाज के नेता का कोरोना से निधन
प्रदेश के राजपूत समाज से जुड़े नेता गिरिराज सिंह लोटवाड़ा का गुरुवार को जयपुर के RUHS अस्पताल में निधन हो गया है। लोटवाड़ा लंबे समय तक राजपूत सभा भवन के अध्यक्ष रहे थे। कोरोना से संक्रमित होने के बाद पिछले दिनों उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन सांस की तकलीफ चलते उनकी स्थिति बिगड़ती चली गई।

जयपुर, जोधपुर, कोटा समेत 5 जिलों में हालात बेकाबू
राज्य में सबसे ज्यादा विकट हालात जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा और अलवर के बने हुए हैं। यहां लगातार बड़ी संख्या में संक्रमित केस मिल रहे हैं। जयपुर में हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अस्पतालों ने मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया है। RUHS में लोगों को रोकने के लिए मुख्य गेट पर सुरक्षा गार्ड लगाने पड़ गए। वहीं ऑक्सीजन को लेकर भी मारामारी मची हुई है।