जयपुर के सरकारी अस्पताल में एक बार फिर बच्चा चोरी की घटना सामने आई है। नवजात को टीका लगाने के बहाने दो महिलाएं उसे अपने साथ लेकर रफूचक्कर हो गईं। हालांकि पुलिस की सतर्कता के कारण चार घंटे के अंदर ही बच्चे समेत महिला चोरों को पकड़ लिया गया। पुलिस के मुताबिक, दोनों चोर महंगी एसयूवी में बच्चा चुराने आए थे।

घटना बस्सी सरकारी अस्पताल की है। चोरी की यह घटना अस्पताल में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गई। डीसीपी (ईस्ट) ज्ञानचंद यादव ने बताया कि 26 जुलाई को दौसा जिले के गांगलियावास निवासी भजन लाल बैरवा की पत्नी कलावती ने नवजात को जन्म दिया था। परिजनों ने बताया कि रात करीब पौने नौ बजे दो महिलाएं आईं और नवजात की दादी से कहा कि वे नर्स हैं और बच्चे को टीका लगाना है। इसलिए वह उसे लेने आई है।

इस पर इनमें से एक महिला बच्चे को उठाकर वार्ड से बाहर जाने लगी। इस दौरान नवजात की दादी भी उसके साथ थी, लेकिन दोनों महिलाएं नवजात की दादी को चकमा देकर वहां से भाग निकलीं। जब दोनों महिलाएं नजर नहीं आईं तो दादी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर स्टाफ आया तो पता चला कि दो महिलाएं बच्चे को लेकर भाग गईं। अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में दोनों चोर बाहर जाते दिखे।

इधर, सूचना मिलते ही पुलिस भी अलर्ट हो गई और आसपास के इलाके में नाकेबंदी करवा दी। अस्पताल से निकलने के बाद महिलाएं कानोता के पास रिंग रोड से बच्चे को कार में लेकर जा रही थीं। इसी दौरान पुलिस की नाकाबंदी देखकर वह बच्चे को कार में छोड़कर भागने लगी। इस पर पुलिस टीम ने उनका पीछा किया और रात एक बजे बच्चे समेत दोनों को अस्पताल ले गई।