एक-दो दिन में बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी हो सकती है। आज शाम दूसरी लिस्ट के नाम फाइनल हो जाएंगे। आज दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक प्रस्तावित है। बैठक को लेकर प्रदेश के नेता कल से ही दिल्ली में मौजूद हैं। नामों पर सहमति बनाने के लिए दो बार कोर ग्रुप की बैठक भी हो चुकी है। वहीं सीईसी बैठक से पहले आज भी दिनभर बैठकों का दौर जारी रहेगा। इसमें दिल्ली में राजस्थान से जुड़े केंद्रीय नेताओं के साथ प्रदेश के नेताओं की बैठकें होंगी।

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में करीब 70 से 80 नाम हो सकते हैं। इन नामों पर लगभग सहमति बन चुकी है। बीजेपी दूसरी सूची में भी नए चेहरों को मौका दे सकती है। वहीं, 2 से 3 और सांसद विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, सूची में मौजूद विधायकों में से करीब 45 विधायकों को दोबारा विधानसभा चुनाव के लिए टिकट मिल सकता है।

दूसरी सूची पर सहमति बनाने के लिए पिछले तीन दिनों में दो बार बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हो चुकी है। 17 अक्टूबर को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर प्रदेश बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई थी। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

कल एक बार फिर केंद्रीय मंत्री और प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी के आवास पर कोर ग्रुप की बैठक हुई। जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेश कोर ग्रुप में शामिल नेता मौजूद रहे।