शनिवार तक आयकर विभाग को तीन राज्यों झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कांग्रेस सांसद धीरज साहू और उनके करीबियों के 10 ठिकानों से 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी मिली है। टैक्स चोरी के मामले में बुधवार 6 दिसंबर को उनके घर, दफ्तर और फैक्ट्री पर छापेमारी शुरू की गई। धीरज झारखंड से राज्यसभा सांसद हैं।

शुक्रवार को 6 बड़ी और 6 छोटी मशीनों से जब्त किए गए पैसों की गिनती तीसरे दिन भी की गई और यह अभी भी जारी है। आयकर विभाग के महानिदेशक संजय बहादुर ने दिल्ली जाते समय भुवनेश्वर हवाई अड्डे पर मीडिया को बताया कि नकदी की मात्रा इतनी अधिक है कि उसे गिनने में दो दिन और लगेंगे। इसके बाद ही इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी दी जा सकेगी।

आयकर विभाग ने बुधवार 6 दिसंबर को छापेमारी शुरू की। 7 दिसंबर तक शराब बनाने वाली कंपनी बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के सतपुड़ा ऑफिस में नोटों से भरी 30 अलमारियां मिली थीं। इनमें से 9 में 500, 200 और 100 रुपये के नोटों के बंडल जब्त किए गए। नोटों से भरे कई बैग भी मिले।

हालांकि आईटी टीम ने इसकी जानकारी नहीं दी कि वहां कितना कैश था। अभी लॉकरों को खोला जाना है। गुरुवार शाम तक 260 करोड़ रुपये की नकदी मिल चुकी थी। इसके बाद यह रकम बढ़ती गई।