कपड़ा व्यापारी के घर तीन करोड़ रुपये की चोरी के मामले का खुलासा हो गया है। चोरी को भोपाल गैंग से जुड़े तीन युवकों ने अंजाम दिया था। यह गिरोह गुजरात, महाराष्ट्र, एमपी, यूपी और राजस्थान के कई जिलों में चोरी कर चुका है।
भीलवाड़ा एसपी आदर्श सिधू ने बताया कि भोपाल के शाहपुरा चूना भट्टी निवासी अनूप सिंह (36) पुत्र भृगु सिंह राजपूत, राकेश कुशवाह (43) पुत्र विनोद कुशवाह और अमित सिंह (34) पुत्र ओमप्रकाश सिंह निवासी भोपाल कोल्हान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले गिरोह गुजरात, महाराष्ट्र, एमपी, यूपी और राजस्थान के कई जिलों में चोरी कर चुका है।

3 सितंबर को गिरोह ने विजय सिंह पथिक नगर में रहने वाले कपड़ा व्यापारी दामोदर लड्ढा और उनके भाइयों के घर चोरी की थी। कारोबारी का परिवार अपने दामाद के फार्म हाउस पर पार्टी के लिए गया था। परिवार के सभी सदस्य शाम 6 बजे घर से निकले और रात 9 बजे घर लौटे। इसी दौरान चोरों ने उनके घर से 3 किलो सोना, 6 किलो चांदी, हीरे के आभूषण और 40 लाख रुपये की नकदी चोरी कर ली थी। इनकी कीमत 3 करोड़ रुपये थी।

तीन घंटे के अंदर शहर में इतनी बड़ी चोरी पुलिस के लिए भी चुनौती थी। करीब एक हजार सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। इसके बाद इस अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा हुआ। गिरोह तक पहुंचने के लिए पुलिस अधिकारियों और जवानों ने गुजरात, महाराष्ट्र, यूपी और एमपी में कैंप लगाकर दिन-रात उनकी तलाश की और उन्हें पकड़ लिया।