Body election 2021: Councilors of Gehlot-Pilot faction clashed before choosing the chairman

निकाय चुनाव 2021 : चेयरमैन चुनने से पहले भिड़े गहलोत-पायलट गुट के पार्षद, एक-दूसरे पर बरसाए पत्थर

जयपुर। राजस्थान कांग्रेस में चल रही गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है तब से पार्टी में चल रही खींचतान जारी है। कांग्रेस की गुटबाजी के कारण प्रदेश का विकास भी हुआ है। आए दिन अशोक गहलोत और सचिन पायल के गु्रट के बीच के झगड़े सामने आते रहे है। हाल ही में एक ओर मामला सामने आया है। निकाय चुनाव के बाद जीते हुये पार्षदों की चल रही बाड़ाबंदी में भी गुटबाजी खुलकर सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला सीकर जिले के खाटूश्याम जी में सामने आया है। यहां चूरू की सरदारशहर नगरपालिका के लिये चुने गये कांग्रेस के पार्षदों की बाड़ाबंदी गई है। यहां मौजूद कांग्रेस पार्षद आपस में ही भिड़ गए। इनमें एक गुट गहलोत और दूसरा पायलट से जुड़ा हुआ है।

दोनों गुटों के बीच जमकर हुआ पथराव
दोनों गुटों के पार्षदों के बीच जमकर पथराव भी हुआ। सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंची, लेकिन किसी भी पक्ष ने किसी के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं कराया है। विवाद के दो कारण सामने आ रहे हैं। इनमें निकाय प्रमुख पद के विवाद को लेकर नामांकन और दूसरा एक गुट द्वारा जबर्दस्ती दूसरे गुट के पार्षद को अपने पक्ष में करने की कोशिश बताई जा रही है।

दो पार्षदों के अपहरण का आरोप
खबरों के अनुसार, सरदारशहर से जीते कांग्रेसी पार्षदों की बाड़ाबंदी खाटूश्यामजी में गोल्डन वाटर पार्क के पास धर्मशाला सावरथिया में की गयी है। इस दौरान बाड़ाबंदी में बंद दो पार्षदों को लेने के लिये सरदारशहर से कुछ लोग खाटूश्यामजी पहुंचे। इससे दोनों पक्षों में पत्थरबाजी व मारपीट हो गयी। बाहर से आये लोगों ने धर्मशाला में बंद दो पार्षद शिवभगवान सैनी और राजकुमारी को अपरहण कर लाये जाने का आरोप लगाया। धर्मशाला में ठहरे पार्षदों ने बाहर खड़े लोगों पर पत्थर फेंके। मारपीट की सूचना मिलते ही थानाधिकारी पूजा पुनिया मौके पर पहुंचीं और उन्‍हें समझाने का प्रयास किया।