जयपुर। राजस्थान में बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान बीजेपी के प्रदेशभर से आए हजारों कार्यकर्ताओं ने सचिवालय का घेराव किया। कई जगहों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। विरोध प्रदर्शन पर उतारु बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा के लिए लगाये बैरिकेड्स तोड़ दिए। वहीं, प्रदर्शन को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के साथ धक्का-मुक्की में कुछ कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को काबू करने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ नारे लगाए। बीजेपी ने इस विरोध प्रदर्शन का नाम ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ रखा है। अभी राज्य में कांग्रेस की सरकार है।

भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन
सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व वाले प्रशासन में कथित भ्रष्टाचार, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चरमराई कानून व्यवस्था और बेरोजगारी को लेकर अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ बीजेपी प्रदर्शन कर रही है। प्रदर्शन के तहत सचिवालय का घेराव करने पहुंची बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने बेरिकेट्स लगाए। जब कार्यकर्ता बेरिकेटिंग तोड़कर आगे बढ़े तो पुलिस ने लाठी चार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल किया।

सीपी जोशी, वसुंधरा राजे सहित कई बड़े नेता हुए शामिल
बीजेपी के इस महाघेराव में पार्टी के बड़े नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए है। प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, सांसद सुमेधानंद सहित बीजेपी के कई बड़े नेताओं विरोध प्रदर्शन किया।

राजस्थान महिलाओं के खिलाफ अपराधों में देश में नंबर एक : राजे
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा जैसे कांग्रेस नेता महिलाओं के मुद्दों पर इतना शोर मचाते हैं। लेकिन राज्य में अत्याचार के पीड़ितों से नहीं मिलते है। उन्होंने कहा कि राजस्थान महिलाओं के खिलाफ अपराधों में देश में नंबर एक राज्य है।

प्रदेशभर से लाखों लोग पहुंचे जयपुर
बीजेपी का दावा है कि इस घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेशभर से लाखों लोग जयपुर आए। बीजेपी के ‘चलो जयपुर’ नारे को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी समर्थन दिया। इस आंदोलन के जरिए बीजेपी के ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान का समापन हो गया।

बीजेपी ने दिया नए भारत का मंत्र
बीजेपी ने विपक्ष के नए गठबंधन I.N.D.I.A को लेकर भी हमला बोला है। बीजेपी ने भ्रष्टाचार छोड़ो I.N.D.I.A, परिवारवाद छोड़ो I.N.D.I.A, तुष्टिकरण छोड़ो I.N.D.I.A का नारा दिया है। जिस तरह महात्मा गांधी ने नारा दिया था- ‘अंग्रेजों भारत छोड़ो’ और अंग्रेजों को भारत की जनता ने खदेड़ दिया था। इसी तरह भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

पीएम मोदी ने किया रीट्वीट
आंदोलन से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी राजस्थान के ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए लिखा- बेटियों के मान में चलो, गरीबों के उत्थान में चलो, दलित सम्मान में चलो, किसान का दर्द भी सुनो, हुंकार भरो…। पीएम मोदी ने आगे लिखा- कांग्रेस के मौजूदा शासन ने जिस प्रकार वीर-वीरांगनाओं की भूमि राजस्थान को बदहाली और बदनामी का दलदल बनाकर रख दिया है। जनता-जनार्दन उससे जल्द छुटकारा चाहती है। राज्य के कुशासन को उखाड़ फेंकने का जन-जन ने जो संकल्प लिया है, उसे भाजपा की इस मुहिम से बहुत बड़ा बल मिलने वाला है।

‘लाल डायरी’ पर लाल हुआ राजस्थान
सचिवालय घेराव से पहले बीजेपी ने प्रदेश मुख्यालय पर एक बड़ी सभा का आयोजन किया गया। बीजेपी पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए हजारों की संख्या कुर्सी लगाये गये थे। बड़े पंडाल के अंदर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। वहीं, मंच पर बीजेपी की ओर से एक लाल डायरी की बड़ी सी तस्वीर लगाई गई थी। इसी तस्वीर के सामने खड़े होकर बीजेपी नेताओं ने अपना संबोधन दिया। बीजेपी ने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस की गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।