सवाईमाधोपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनावों का मौसम चढ़ते ही बीजेपी पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ चुकी है। बीजेपी पार्टी ने अब गहलोत सरकार के खिलाफ ‘परिवर्तन’ का नारा बुलंद करते हुए परिवर्तन संकल्प यात्रा का सवाई माधोपुर से आगाज किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वहीं यात्रा को रवाना करने से पहले सवाई माधोपुर के दशहरा मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने अशोक गहलोत सरकार को गृहलूट सरकार बताया। वहीं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने अशोक गहलोत पर जमकर हमला बोला।

‘राजस्थान के हिस्से का एक बूंद पानी कम नहीं होने देंगे’
दो बार राजस्थान की मुख्यमंत्री रह चुकीं वसुंधरा राजे ने भी ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को लेकर गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला। राजे ने कहा कि हम राजस्थान के हिस्से का एक बूंद भी पानी कम नहीं होने देंगे उसके लिए चाहे उन्हें कितना ही खून-पसीना बहाना पड़े।

गहलोत सरकार को जनता के नहीं ख़ुद के हितों की चिंता
वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा है कि राजस्थान के हिस्से का एक बूँद भी पानी कम नहीं होने देंगे। चाहे उन्हें कितना ही खून-पसीना बहाना पड़े। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार को जनता के हितों की नहीं ख़ुद के हितों की चिंता है। वे परिवर्तन यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर सवाईमाधोपुर में बोल रही थी।

कांग्रेस सरकार ने ईआरसीपी को ठंडे बस्ते में डाला
राजे ने कहा कि ईआरसीपी को जमीन पर लाने के लिये उनकी भाजपा सरकार ने 25 अगस्त, 2005 को मध्यप्रदेश के साथ नदियों के पानी के बँटवारे को लेकर समझौता किया था। लेकिन दुर्भाग्य से गहलोत सरकार आ गई और ईआरसीपी ठंडे बस्ते में डाल दी गई।

‘ERCP को हर हाल में पूरा करेंगे’
पूर्व सीएम राजे ने कहा कि जब हमारी दुबारा सरकार आई तो हमने डीपीआर बना कर इसका काम आगे बढ़ाया। वर्ष 2017-18 व 2018-19 में बजट घोषणा कर नवनेरा बैराज व ईसरदा बांध का काम शुरू किया। लेकिन कांग्रेस सरकार ने ईआरसीपी को पूरा करने के लिये साढ़े 4 साल में कोई गंभीर प्रयास नहीं किया। इसलिये 13 जिलों की जनता प्यासी रह गई।

कमल खिलायेंगे, भाजपा को लायेंगे
जबकि मध्यप्रदेश ने तो समझाते के अनुसार मोहनपुरा और कुंडालिया बांध बना लिये। जिनसे उस क्षेत्र को 2.25 लाख हैक्टेयर सिंचाई और पेयजल मिलेगा। तीसरे बांध पाटनपुर का काम भी निर्माणाधीन है। प्रदेश में कमल खिलायेंगे और भाजपा को लायेंगे। आखिर में राजे ने कहा कि हम राजस्थान के हितों पर कठुराघात नहीं होने देंगे और ERCP को खून पसीना बहाकर भी इसे पूरा करेंगे।