भरतपुर 29 जून 2023 बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भरतपुर के बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन किया। एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित किया इस दौरान पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया राष्ट्रिय महामंत्री अरुण सिंह, राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, सांसद रंजीता कोली प्रदेश मंत्री महेंद्र सिंह जाटव कार्यसमिति सदस्य शिवानी दायमा पूर्व जिला अध्यक्ष गिरधारी तिवारी, सत्येंद्र गोयल, भानु प्रताप सिंह राजावत ,डॉ शैलेश सिंह कार्यालय निर्माण समिति के संयोजक गिरधारी गुप्ता सहित कई बीजेपी के नेता मौजूद रहे। संचालन प्रदेश कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने किया तथा आभार जिला अध्यक्ष ऋषि बंसल ने व्यक्त किया।

इससे पहले जेपी नड्डा ने जैसलमेर बीजेपी कार्यालय का वर्चूयली उद्घाटन किया, और बाड़मेर बीजेपी कार्यालय का भूमि पूजन किया। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यालय निर्माण में कार्यरत रहे मजदूरों पुष्पा, बबली, रोशन, सुनील का सम्मान किया

जेपी नड्डा ने कहा की 15 कार्यालय बीजेपी के राजस्थान में समर्पित हो चुके हैं, और 5 कार्यालय में 1 साल के अंदर बनकर वह भी समर्पित होंगे। बीजेपी कार्यालयों का निर्माण कर रही है, यह हमारे लिए बहुत ख़ुशी की बात है। कार्यालय के निर्माण की बात ऐसे ही एकाएक नहीं हुई है। 2014 में जब पीएम मोदी ने अपना पद संभाला। उस समय हमारा कार्यालय नई दिल्ली में होता था। जब वह कार्यालय में आये थे। तब उन्होंने कहा की, क्या हम अभी भी सरकारी भवनों में ही अपना कार्यालय चलाएंगे। हमें सोचना चाहिए की हमारा अपना कार्यालय हो, कुछ दिनों बाद अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष बने, उन्होंने योजना बनाई, हमने तय किया की, प्रत्येक जिले में कार्यालय होगा। उस समय 8 87 कार्यालय बनाने का निर्णय किया गया। आज 5 सौ ज्यादा जिला कार्यालय और प्रदेश कार्यालय बनकर तैयार हो चुके हैं। 116 कार्यालय निर्माणाधीन हैं। 122 कार्यालय की जमीन मिल गई है। अब काम शुरू होना है।

जेपी नड्डा ने कहा कि इस पार्टी को बनाने में लोगों ने चार-चार पीढ़ियां खपा दी, 4 पीढ़ियों में किसी से दरी मांग कर लाते थे। पंखा लगाने के लिए डोनेशन लेकर आते थे। किराये के कमरे के किराए पर देने की स्थिति भी नहीं होती थी। उसके लिए भी कोई न कोई दाता ढूंढना पड़ता था जिससे किराया दिया जा सके। इन विपरीत परिस्थितियों में विचारधारा को आगे बढ़ाया। आज बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी और विचारयुक्त पार्टी बनी, हमने एक नया राजनीति का आयाम शुरू किया।
जेपी नड्डा ने कहा कि दुनिया की सभी पार्टियों की परिवार ही उनकी पार्टी बन गई। बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है जहां पार्टी ही परिवार है। उमर अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर में परिवार की पार्टी, फारुख अब्दुल्ला परिवार की पार्टी, मुफ़्ती मोहम्मद की बेटी महबूबा मुफ़्ती परिवार की पार्टी, पंजाब में शिरोमणि अकाली दल परिवार की पार्टी, हरियाणा परिवार की पार्टी, 24 करोड़ जनसंख्या का प्रदेश है उत्तर प्रदेश वहां भी समाजवादी पार्टी परिवार की पार्टी से लड़ रहे हैं।

बिहार में हमारी लड़ाई आरजेडी से है, लालू यादव, निशा यादव, तेजस्वी यादव परिवार की पार्टी, बंगाल में हम टीएमसी से लड़ रहे हैं ममता बनर्जी और उनका भतीजा अभिषेक वह भी परिवार की पार्टी, बीजू जनता दल नवीन पटनायक की पार्टी, YSR आंध्र कांग्रेस आंध्रप्रदेश परिवार की पार्टी, चंद्रशेखर राव परिवार की पार्टी, तमिलनाडु में डीएमके कालीन परिवार की पार्टी, उद्दव ठाकरे की शिवसेना परिवार की पार्टी, ये सभी परिवार की पार्टियां हैं। अब तो कांग्रेस भी मां, बेटे, बेटी की पार्टी बन गए बाकी सभी की छुट्टी। बीजेपी अकेली ऐसी पार्टी है जिसमें पीएम मोदी ने वंशवाद को चेलेंज करके, रिपोर्टकार्ड की राजनीति को खड़ा किया, और जनता के लिए काम करने के लिए जुटे। वोट बैंक की पॉलिटिक्स को ख़त्म कर विकासवाद की पॉलिटिक्स को आगे बढ़ाया है। बीजेपी में पार्टी ही परिवार है और सभी को साथ लेकर चलती है।
जेपी नड्डा ने कहा कि 2014 से पहले भारत एक भ्रष्टाचारी के रूप में देखा जाता था। घोटाले पर घोटाले पर होते थे। 2G, 3G, 4G पानी के अंदर घोटाला, आसमान में घोटाला, कोयला स्कैम एक पर एक घोटाला।

पीएम मोदी के आने के बाद दुनिया में भारत का डंका बजा, दुनिया में भारत की ख्याति बनी, 2014 से पहले जब भी कोई अंतरराष्ट्रीय नेता भारत के बारे में चर्चा करता था, तो वह इंडिया और पाकिस्तान कहता था। मोदी जी के आने के बाद अब जब इंडिया की चर्चा होती है। अब इंडिया इंडिया है पाकिस्तान गोल हो गया। अब पाकिस्तान की कोई चर्चा नहीं करता। पाकिस्तान से भारत को जोड़ना खत्म हो गया। 2014 से पहले जब कोई भारत का प्रधानमंत्री अमेरिका जाता था। 2014 से पहले भारत का कोई प्रधानमंत्री अमेरिका जाता तो टेरीरिज्म और पाकिस्तान की चर्चा होती थी। अब पीएम अमेरिका गए थे। अब अमेरिका और भारत के रिश्तों ने नई ऊचाइयां ली हैं। अब विकास पर समझौता होता है।

जेपी नड्डा ने कहा कि जल जीवन मिशन में सबसे ज्यादा पैसा रजास्थान को दिया गया। यह दुख के साथ बताना पड़ता है, सबसे खराब परफॉर्मेंस रजास्थान की है। रजास्थान का 32 में से 29वां नंबर है। इसलिए में चाहूंगा कि इन आंकड़ों को ध्यान में रखो। पीएम जब इतना कुछ रजास्थान के लिए कर रहे हैं। यह प्रदेश भृष्टाचार में आगे है। यह प्रदेश रेप में नंबर 1 पर खड़ा है। महिला उत्पीड़न हो रहा है। यह भ्रष्टाचार आतंक डूबा हुआ प्रदेश है।आने वाले यहां भी कमल खिलना चाहिए।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि आज की जो यह बैठक हो रही है जब आज पूरा देश आपातकाल की वर्षी मना रहा है शायद बो लोग भूल गए जिन्होंने आपातकाल लगाया था और लाखों लोगों को जेलों में ठूंस दिया था ।जिन्होंने यातनाये सहीं लेकिन वह लोग वैचारिक रूप से इतने मजबूत थे कि उन्होंने कहा कि हम ना रुकेंगे ना किसी के सामने झुकेंगे और लगे रहे और आज देश की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में आपके सामने खड़ी है ।

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि यह कार्यालय ईट सीमेंट और गिट्टी का ढांचा नहीं है यह हजारों कार्यकर्ताओं लाखों कार्यकर्ताओं का समर्पण समर्पण का केंद्र है यह लोहागढ़ की भूमि है जो विचारों की भगवा रही है 1952 में भी जहां जनसंख्या दीया जला था और 1952 में ही विधायक बना कर भेजा था यह राजस्थान की धरा है जहां निश्चित रूप से कार्यकर्ता अपने आप को उत्साहित महसूस कर रहा है क्योंकि पार्टी के कार्य को आगे बढ़ाने के लिए चाहे कार्यकर्ता हो चाहे कार्यक्रम हो चाहे कोर्स हो चाहे कार्यकारिणी हो चाहे कार्यालय हो आज यह कार्यालय का भवन का उद्घाटन निश्चित रूप से पार्टी के काम को और देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के काम को जन-जन तक पहुंचाने का केंद्र बनेगा जो राजस्थान की अराजक और नाकारा सरकार को राजस्थान से उखाड़ फेंकने का संकल्प का केंद्र बनेगा

कार्यालय उद्घाटन में प्रमुख रूप से अभय वीर सिंह सोलंकी ,मनीष शर्मा, योगेंद्र राजू कटारा, जगदीश अजान, सोनीला गौड़, जिला महामंत्री भगवानदास शर्मा, बृजेश अग्रवाल ,नरेश जाटव, जिला मंत्री इंजीनियर कालीचरण धनगर, करतार सिंह , मुकेश सिंघल, पूर्व जिला प्रमुख राजवीर सिंह, नेम सिंह फौजदार ,राधा भारद्वाज, रितु बनावत ,अरविंद पाल सिंह, यस अग्रवाल हंशिका गुर्जर ,सौरभ ताखा ,मोहन रारह, दुर्गेश बुटोलिया, रुपिंदर जघीना,रुपिंदर लुलाहरा, ,राकेश फौजदार , डीएफओ लाल सिंह ,मनोज सिंहपूर्व प्रधान, श्याम सुंदर गौड़, मनोज भारद्वाज, मंडल अध्यक्ष विष्णु लोहिया, नरेंद्र सिंह, उमाशंकर शर्मा, गिरीश चतुर्वेदी, उदय सिंह, गोविंद सिंह ,जगत गुर्जर,दिनेश भातरा, रूप सिंह गुर्जर ,विपुल शर्मा, सुमन कोली, देवेंद्र चामड, गोविंद सिंह डागुर, ऋषि पाल तिवारी, अशोक सिंघल, बाबू सिंह फॉरस्टर, राकेश शर्मा, उत्तम शर्मा ,पावन कौनतेय, उमेश पाराशर, धर्मेंद्र सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

REPORTER- ASHISH VERMA