जयपुर। राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है। चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह एक्शन में आ चुकी है और गहलोत सरकार को घेरने के लिए रणनीति तैयार कर ली है इसी कड़ी में गहलोत सरकार की नाकामियों को उजागर करते हुए उजागर करने के लिए बीजेपी ने एक खास प्लान तैयार किया है। बीजेपी प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों पर नमो वॉलिंटियर अभियान चलाने जा रही है। इस अभियान के जरिए बीजेपी को सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाएगी। हाल ही में जयपुर बीजेपी मुख्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में इस को लेकर चर्चा की गई।

200 विधानसभाओं में चलाया जाएगा अभियान
बीजेपी की ओर से इस अभियान की शुरूआत एक अप्रैल से की गई है और यह एक अल्पकालीन विस्तारक अभियान है जहां 10 अप्रैल तक सभी 200 विधानसभा सीटों पर जनता से सीधा संपर्क कर केंद्र की मोदी सरकार योजनाओं से रूबरू करवाया जाएगा। इसके साथ ही गहलोत सरकार के 4 साल का खाका पेश करेंगे।

कांग्रेस की नाकामियों को जनता के बीच ले जाएगे
बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में अध्यक्ष सीपी जोशी ने जानकारी दी कि बीजेपी राजस्थान में अल्पकालीन विस्तारक अभियान शुरू करने जा रही है जहां इस अभियान में अल्पकालीन विस्तारकों को नमो वॉलंटियर नाम दिया गया है। जो कांग्रेस सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में किए गए जन विरोधी नीतियों के खिलाफ जनता को जागरूक करने का काम करेंगे।

केंद्र की योजनाओं के बारे में किया जाएगा जागरूक
इसके अलावा पेपर लीक, कानून व्यवस्था, अपराध, महिला सुरक्षा, किसानों की कर्जमाफी जैसे मुद्दों को लेकर बीजेपी जनता के बीच जाएगी। वहीं केंद्र की योजनाओं के बारे में भी जनता को जागरूक किया जाएगा। अभियान के तहत देश की सभी 200 विधानसभा कार्यकर्ता अल्पकालीन विस्तारक के रूप में कार्य करेंगे। विस्तारक लोगों से संपर्क कर पार्टी की रणीति, केंद्र की योजनाओं से जोड़ेंगे।

6 अप्रैल को प्रधानमंत्री का संबोधन होगा
भाजपा के स्थापना दिवस को यादगार बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। पार्टी के स्थापना दिवस पर 6 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा। इस दिन राजस्थान के सभी 1,127 मंडलों पर मोदी का संबोधन सुना जाएगा। हर मंडल पर 100 मंडल कार्यकर्ता बैठगें। इस दौरान घरों पर झंडे लगवाए जाएंगे। भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में यह फैसला किया गया।