जयपुर। राजस्थान में गहलोत सरकार और पुलवामा शहीदों की वीरांगनाओं के बीच कुछ मांगों पर जारी गतिरोध ख़त्म होने के बजाये और गर्माता जा रहा है। पुलवामा शहीदों की तीन वीरांगनाओं के धरने को जबरन खत्म करने के बाद अब पुलिस ने भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को हिरासत में ले लिया है। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं है। इधर, पुलिस पर मीणा ने हाथापाई का आरोप लगाया है। किरोड़ी लाल मीणा की तबीयत बिगड़ने पर पहले गुरुवार रात उन्हे गोविंदगढ़ अस्पताल भर्ती कराया गया। जहां से आज उन्हे एसएमएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। वहीं किरोड़ीलाल मीणा ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है। मीणा ने कहा कि पुलिस ने मुझे मारने की कोशिश की। लेकिन गरीबों, वीरांगनाओं और बेरोजगारों के आशीर्वाद से मेरी जिंदगी बच गई।

10 दिन से धरने पर बैठे थे मीणा
बता दें कि जयपुर में शहीदों की पत्नियां सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठी हैं और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा उनका नेतृत्व कर रहे हैं। सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा बीते 10 दिनों से धरने पर बैठे हैं। ये लोग अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच मीणा को पुलिस ने हिरासत में लिया जहां उनकी तबीयत बिगड़ गई।

जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे तथा लालसोट-दौसा हाईवे पर लगाया जाम
बताया जा रहा है कि हिरासत के दौरान किरोड़ी लाल मीणा की तबीयत खराब हो गई। उनके शरीर पर चोट लगी है, इसलिए उन्हें उपचार के लिए गोविंदगढ़ सीएचसी ले जाया गया। फिर वहां से एसएमएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। वहीं, गिरफ्तारी की खबर फैलते ही सांसद के समर्थक सड़कों पर उतरने लगे। विरोध में जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे तथा लालसोट-दौसा हाईवे पर जाम लगाया।

SMS अस्पताल के बाहर जुटे समर्थक
जैसे ही किरोड़ी को एसएमएस अस्पताल लाया गया, सैकड़ों समर्थक भी पहुंच गए। लोग अस्पताल के अंदर जाने की मांग पर बाहर हंगामा करने लगे। बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ भी राज्यसभा सांसद से मिलने एसएमएस पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने जो कुछ भी किरोड़ी लाल मीणा के साथ किया, वो प्रदेश के गृहमंत्री के कहने पर किया है और प्रदेश के गृह मंत्री मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं।

किराेड़ी बोले- पुलिस ने मुझे मारने की कोशिश की
किरोड़ी लाल मीणा ने पुलिस पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। किरोड़ी मीणा ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस ने मुझे मारने की कोशिश की, लेकिन वीरांगनाओं, युवा, बेरोजगारों और गरीबों के आशीर्वाद से बच गया। मुझे चोट आई है। गोविंदगढ़ अस्पताल से मुझे जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल रेफर किया गया है।

किरोड़ी बोले, राजस्थान के सद्दाम हुसैन हैं गहलोत
गरमाई सियासत में अब सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा का विवादित बयान सामने आया है। सांसद मीणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तुलना ईराक के तानाशाह शासक व पूर्व राष्ट्रपति रहे सद्दाम हुसैन से कर डाली है। जयपुर में सेज थाने के बाहर एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में सांसद किरोड़ी ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री सद्दाम हुसैन की तरह सात तारों में बंद हो गए हैं। ना जाने उन्हें ऐसा क्या डर सत्ता रहा है कि वे वीरांगनाओं से नहीं मिल रहे हैं। सरकार ने वीरांगनाओं को चौथी बार अपमानित किया है। ऐसे में राजस्थान के इस सद्दाम हुसैन को वीरांगनाएं सबक सिखाकर ही वापस लौटेंगी।