भरतपुर,08 अगस्त 2023। भाजपा नेता यश अग्रवाल एवं उनकी टीम ने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव गांवड़ी में नुक्कड सभा करते हुए कहा कि पेपर लीक प्रकरण,बेरोजगारी,भ्रष्ट्राचार,गांव गांवड़ी की मूलभूत सुविधाओं की समस्या को कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है,पेपर लीक प्रकरण में एक नेता ने भरतपुर जिला का नाम देश-विदेश में बदनाम कर दिया,जबकि भरतपुर का नाम अखण्डता, वीरता, ईमानदारी,मातृ भूमि रक्षा,देशभक्ति,भाईचारा आदि के क्षेत्र में देश-विदेश में पहचान रखता है,इन क्षेत्रों में भरतपुर का नाम इतिहास में स्वर्ण अक्षरों से लिखा हुआ है,भरतपुर की 36 कौमें जिस पर गर्व करती है।

उन्होने कहा कि गांव गांवड़ी की वर्तमान हालत को देख कर आंखों में आंसू आ जाते है,गांव के लोग पेयजल, सडक,बिजली,चिकित्सा,शिक्षा,पशु चिकित्सा आदि की समस्याओं से परेशान है। गांव की महिला और बुर्जग लोग बेहद परेशान है। युवा रोजगार नही होने से गांव को छोडने को मजबूर है,भारी सख्यां में युवा गांव से पलायन कर चुके है। उन्होने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार के गुजरे शासनकाल में सरकारी नौकरी भर्ती के लिए जो भी पेपर हुए,सभी पेपर लीक हो गए,बार-बार भर्ती परीक्षाएं रद्द और पेपर लीक से आत्महत्या करने और अन्य राज्यों में रोजगार केलिए पलायन करने को मजबूर है।

पेपर लीक प्रकरण और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की उत्तर पुस्तिका रद्दी प्रकरण में भरतपुर के नेताजी का नाम जुडा हुआ,जिन्हे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आशीर्वाद प्राप्त होने से जांच एजेन्सियां भयभीत है। उन्होने कहा कि भ्रष्ट्राचार,दुष्कर्म,बेरोजगारी,अपराध,महिला उत्पीडन,लूटपात,हत्या,मंहगाई आदि क्षेत्र में राजस्थान की देष-विदेष में छवि आए दिन खराब हो रही है,जिसके लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है। ऐसी सरकार को राजस्थान से उखाड फैंके और आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को चुनें।

उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार एवं प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी की देश-विदेश में बढती लोकप्रियता,ग्रामीण-शहरी विकास,आमजन की लाभकारी योजना और ईमानदारी से राजस्थान प्रान्त सहित अन्य प्रान्तों की जनता प्रसन्न है। जिसको देख कर कांग्रेस एवं उसके सहयोगी दल के नेता चिन्तित नजर आते है। ऐसे नेताओं को आमजन की समस्या के समाधान कराना और विकास कराना की चिन्ता नही है,यदि चिन्ता है तो नेहरू परिवार और राज्य के मुख्यमंत्री गहलोत की गुलामी कर स्वयं की कुर्सी बचाना और आगामी चुनावों में टिकट प्राप्त करने की है। यदि ऐसे नेताओं में से एक भी नेता ने जनता की समस्या और क्षेत्र के विकास की बात उठाई,उसे डरा दिया गया।

राज्य सरकार के एक पूर्व मंत्री ने लाल डायरी का मुद्दा उठाया,उसे विधानसभा से निकाल दिया और उसकी पिटाई तक कर दी। इसके अलावा कांग्रेस की एक महिला विधायक चीख-चीख कर बोल रही है कि राजस्थान में अपराध बढ रहे है, महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। जब सत्ताधारी दल कांग्रेस की महिला विधायक भी स्वयं को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि गांव गांवडी सहित अन्य गांवों की समस्याओं के समाधान कराने के लिए मुख्यमंत्री, क्षेत्रिय विधायक,जिला कलक्टर तथा समस्त विभाग के उच्चाधिकारियों को ज्ञापन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गत दिनों गांव मल्लाह, मंहगाया, पिपला, नगला विलोठी, रामपुरा आदि गांवों की समस्याओं का ज्ञापन जिला कलक्टर को दिए गए और क्षेत्रीय विधायक सहित आलाधिकारियों को डाक द्वारा ज्ञापन भेजे गए।

REPORTER- ASHISH VERMA