“सुझाव आपका, संकल्प हमारा” अभियान लॉन्च किया। कार्यक्रम बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुआ कहा की हम संकल्प लेना चाहते हैं कि नए राजस्थान का निर्माण कर सकें, चुनाव जब होते तो हम घोषणा पत्र लाते हैं, पिछले चुनाव में आपके बीच जाने की कोशिश हुई, हनुमानगढ़ में किसानों की सेम की बीमारी का जिक्र किया, वादे करना बहुत आसान है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा- वादा करना बहुत आसान होता है, लेकिन उसे धरातल पर उतारना आसान नहीं होता है। ये जो वादे (रेवड़ियां मैं कहना नहीं चाहती) कांग्रेस दे रही है। इसमें यह देखना भी होगा कि इसे कैसे पूरा करेंगे। प्रदेश का पूरा खजाना खाली हो गया। अगर यह वापस आ भी गए तो इनके लिए भी मुसीबत हो जाएगी। ये OPS , चिरंजीवी आगे पूरी भी होगी या नहीं मैं नहीं कह सकती हूं, लेकिन भाजपा ऐसे ही कोई वादा नहीं करती है। जो वादा करती है, उसे पूरा करती हैं।

वसुंधरा ने कहा- कांग्रेस ने संपूर्ण कर्जा माफ करने का वादा किया था, लेकिन हम जानते थे कि संपूर्ण कर्जा माफ हो ही नहीं सकता है। कॉमर्शियल बैंकों का कर्जा माफ हो ही नहीं सकता। आज देख लो कर्जा माफ हुआ क्या? राजे ने कहा- जब हमारी सरकार थी, तब हमने घोषणा पत्र में जो भी घोषणाएं की, उसे पूरा किया। मुझे कांग्रेसी कहते थे कि आप इसमें क्यों फंसते हो, राजनीति सच बोलकर नहीं होती है, लेकिन हमने कहा कि जो वादा किया उसे पूरा करेंगे। हमने पूरी बिजली देने का वादा किया था। हमने 22 घंटे बिजली दी।

उन्होने कहा राजस्थान पर वही राज कर सकता है जो जनता से जुड़ता है, मैं यह विश्वास दिलाती हुं कि जब हम मिलकर चलेंगे तो अपने सपने पूरे करेंगे, जय-जय राजस्थान का नारा लगवाया। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा- ‘यह आपका प्यार है जो हमें शक्ति देता है, जब भी चुनाव होते हैं घोषणा पत्र आता है, घोषणा पत्र का मतलब है सरकार का 5 साल का लेखा जोखा, सरकार 5 साल में जो काम करती है उसे घोषणा पत्र में देती है और हमारी पिछली सरकार ने यह काम करके दिखाया था।

राजे ने कहा हमने बिजली, पानी, सड़क की समस्या थी उनको पूरा किया, जिनको जिस तरह से बिजली की जरूरत थी हमने उस हिसाब से दिया, वादे करना आसान है उन्हें धरातल पर लाना, कठिन है, कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया, किसानों से 10 दिन में कर्ज माफी का झूठा वादा किया