राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं। जिसे लेकर दिल्ली में बीजेपी चुनाव समिति की बैठक होगी। सूत्रों के मुताबिक, बैठक बुधवार शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होगी। इस बैठक में आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं। बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष समेत कई दिग्गज शामिल होंगे।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की राष्ट्रीय चुनाव समिति की बैठक आज शाम 5 बजे दिल्ली में तय की गई है, बैठक में खुद प्रधानमंत्री मोदी मौजूद रहेंगे। इसमें देश के सभी चुनावी राज्यों को लेकर चर्चा होगी और कई बड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं.

राजस्थान बीजेपी की चुनावी तस्वीर भी काफी हद तक साफ होने की संभावना है। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी कई बार साफ कर चुके हैं कि राजस्थान का चुनाव कमल के निशान पर ही लड़ना है। प्रदेश की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष को लेकर अभी भी प्रदेश कार्यकर्ताओं में इंतजार देखा जा रहा है। कार्यकर्ताओं को लगता है कि आने वाले समय में प्रदेश चुनाव समिति के अध्यक्ष ही प्रदेश की बागडोर संभाल सकते हैं, जिसके चलते सबकी निगाहें इसकी घोषणा पर टिकी हैं।

बीजेपी ने पिछले पांच साल में राजस्थान में कई प्रयोग किए हैं, लेकिन अभी भी राज्य में सबसे ज्यादा निर्भरता और सबसे ज्यादा दारोमदार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर है। इस दौरान पार्टी वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी को राज्यसभा ले आई और गुलाबचंद कटारिया को राज्यपाल बनाया। जगदीप धनखड़ को उप राष्ट्रपति बनाकर पार्टी ने राजस्थान की राजनीति को साधने की कोशिश की है। राज्य में टिकट वितरण और प्रचार दो अहम चुनावी मुद्दे हैं। जिसे लेकर बीजेपी के दिग्गज आज रणनीति और नाम दोनों पर मुहर लगा सकते हैं। माना जा रहा है की वंसुधरा राजे के नाम पर सब सहमत है और राजे को ही यह कमान सौंपी जा सकती है।

वंसुधरा राजे भी अभी दिल्ली में ही मौजूद है। स्वतंत्रता दिवस पर बीजेपी कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के ध्वजारोहण कार्यक्रम में राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मौजूद रहीं। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय लोकतंत्र के महापर्व 77वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर भाजपा कार्यालय, नई दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी के ध्वजारोहण कार्यक्रम में उपस्थित रही। जय हिन्द!