बीजेपी ने आज जयपुर में राज्य सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया। प्रदेश बीजेपी कार्यालय में बैठक के साथ ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सचिवालय का घेराव करने के लिए मार्च निकाला। स्टेच्यू सर्किल पर पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर बीजेपी कार्यकर्ताओं को खदेड़ा। वहीं, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस के साथ झड़प में कुछ कार्यकर्ता घायल हो गये।

प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, सांसद सुमेधानंद समेत कई बड़े बीजेपी नेताओं ने गिरफ्तारी दी। सचिवालय घेराव से पहले प्रदेश बीजेपी कार्यालय के बाहर एक बैठक का आयोजन किया गया। इधर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा- आज के प्रदर्शन में आया एक-एक कार्यकर्ता गहलोत सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का काम करेगा। साथ ही राजस्थान की जनता सीएम अशोक गहलोत के दोनों पैरों पर बंधी पट्टियों को खोलने का काम करेगी।

बीजेपी का दावा है कि इस घेराव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रदेश भर से लाखों लोग जयपुर आए थे। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बीजेपी के ‘चलो जयपुर’ नारे का समर्थन किया। इस आंदोलन के जरिए बीजेपी का ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान खत्म हो गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी राजस्थान के ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए लिखा- बेटियों के मान में चलो, गरीबों के उत्थान में चलो, दलित सम्मान में चलो, किसान का दर्द भी सुनो, हुंकार भरो। पीएम मोदी ने आगे लिखा- कांग्रेस के मौजूदा शासन ने जिस प्रकार वीर-वीरांगनाओं की भूमि राजस्थान को बदहाली और बदनामी का दलदल बनाकर रख दिया है। जनता-जनार्दन उससे जल्द छुटकारा चाहती है। राज्य के कुशासन को उखाड़ फेंकने का जन-जन ने जो संकल्प लिया है, उसे भाजपा की इस मुहिम से बहुत बड़ा बल मिलने वाला है।