राजस्थान विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश की बड़ी पार्टीयों ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने तीन सूचीयां जारी कर दी है, वहीं बीजेपी ने अभी तक दो सूची जारी की है। दोनों ही दल इस चुनाव को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। बीजेपी जल्द ही राजस्थान की बाकी 76 सीटों पर मंथन कर उनके नाम की भी घोषणा कर सकती है।

अभी बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पार्टी की राजस्थान कोर ग्रुप की बैठक चल रही है। इसमें सीटों पर उम्मीदवारों के चयन से लेकर, राजस्थान में चुनाव की आगे की रणनीति को लेकर भी विस्तार से चर्चा होगी। बता दें कि राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को राज्य में चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम की मांग उनके समर्थक कर रहे है।

राजस्थान से प्रमुख नेता बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे है इसमें राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. समेत केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल और कैलाश चौधरी शामिल है। कोर कमेटी की बैठक होगी तो पार्टी क्या कुछ घोषणा करती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। वैसे राजस्थान में 25 नवंबर को एक चरण में चुनाव होने को हैं। जिनका परिणाम पांच राज्यों के परिणाम के साथ 3 दिसंबर को आएगा।